ऑस्ट्रेलियन ओपन : नडाल, मेदवेदेव जीते, अगुत बाहर

ऑस्ट्रेलियन ओपन : नडाल, मेदवेदेव जीते, अगुत बाहर

मेलबर्न, | विश्व के दूसरे नंबर के खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल और रुस के डेनियल मेदवेदेव मंगलवार को वर्ष के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन के पुरुष एकल वर्ग के पहले राउंड में अपने-अपने मुकाबले जीत कर दूसरे दौर में पहुंच गए, जबकि स्पेन के रोबटरे बतिस्ता अगुत अपना मुकाबला हार कर टूर्नामेंट से बाहर हो गए। ऑस्ट्रेलियन ओपन की आधिकारिक वेबसाइट एयूएसओपन डॉट कॉम के अनुसार, नडाल का पहले दौर में 56वीं रैंकिग के स्पेन के लासलो जेरे से मुकाबला था। नडाल ने एक घंटे 52 मिनट तक चले मुकाबले में लगातार सेटों में 6-3, 6-4, 6-1 से एकतरफा जीत हासिल कर दूसरे राउंड में प्रवेश किया।

स्पेनिश खिलाड़ी ने इस मैच में 19 विनर्स लगाए जबकि जेरे ने 20 विनर्स लगाए। विश्व रैंकिग में दूसरे नंबर के खिलाड़ी ने 24 बेजां भूलें की और जेरे ने 36 की।

नडाल ने इस जीत के बाद कहा, ” दूसरे राउंड में पहुंचकर मैं खुश हूं। मुझे लगता है कि आज मैंने अच्छा प्रदर्शन किया।”

नडाल चोट के कारण एटपी कप में स्पेन के लिए नहीं खेले थे। उन्होंने कहा, ” मेरे लिए पिछले 15 दिन काफी मुश्किल रहे हैं क्योंकि मेरे साथ पीठ दर्द की समस्या थी।”

पुरुष एकल वर्ग के एक अन्य मुकाबले में चौथे रैंकिग के मेदवेदेव ने कनाडा के वासेक पोसपिसिल को एक घंटे 47 मिनट तक चले मुकाबले में लगातार सेटों में 6-2, 6-2, 6-4 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया। मेदवेदेव ने मुकाबले में आठ एस लगाए जबकि पोसपिसिल ने छह एस लगाए।

मेदवेदेव ने मैच में 20 जबकि पोसपिसिल ने 25 विनर्स लगाए। रुसी खिलाड़ी ने पोसपिसिल के खिलाफ 13 बेजां भूलें की जबकि पोसपिसिल ने 43 बेजां भूलें की।

इस बीच विश्व रैंकिंग में 12वें नंबर के खिलाड़ी अगुत बड़े उलटफेर का शिकार बने और उन्हें पहले राउंड में 85वें रैंकिग के खिलाड़ी मोलदोवा के राडु एलबोट के हाथों तीन घंटे 15 मिनट तक चले मुकाबले में 7-6, 0-6, 4-6, 6-7 से हार का सामना करना पड़ा और वह पहले दौर में ही बाहर हो गए।

एलबोट ने अगुत को पहले सेट से ही कड़ी चुनौती पेश की लेकिन अगुत अपनी सूझ-बूझ से पहला सेट जीतने में कामयाब रहे। लेकिन दूसरे सेट में एलबोट ने वापसी की और एकतरफा अंदाज में अगुत को पछाड़ा।

तीसरे सेट में भी एलबोट ने अपनी लय को बरकरार रखा और अगुत को पीछे छोड़ तीसरा सेट जीता।

चौथे सेट में दोनों खिलाड़ियों के बीच एक बार फिर कड़ी टक्कर देखने को मिली लेकिन अंत में एलबोट ने अगुत को चौथे सेट में भी पछाड़कर मुकाबला जीता और दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website