एशेज से पहले स्टुअर्ट ब्रॉड की आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में टॉप-10 में वापसी

एशेज से पहले स्टुअर्ट ब्रॉड की आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में टॉप-10 में वापसी

दुबई : इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने आयरलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट में अपने छह विकेट के प्रदर्शन के बाद रैंकिंग में सुधार किया है और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद द्वारा जारी नवीनतम टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में बुधवार को शीर्ष 10 में वापस आ गए हैं।

आयरलैंड के खिलाफ टेस्ट में दो पारियों में 5/51 और 1/62 के आंकड़े के साथ, ब्रॉड दो स्थान की छलांग लगाकर 744 रेटिंग अंकों के साथ एशेज से पहले 10वें स्थान पर पहुंच गए। टीम के साथी जेम्स एंडरसन, जो 850 रेटिंग अंकों के साथ दूसरे स्थान पर हैं और ओली रॉबिन्सन (सातवें, 777 अंक) के साथ शीर्ष 10 में शामिल हो गए।

इस बीच, इंग्लैंड के बल्लेबाज हैरी ब्रूक एक पायदान चढ़कर 18वें स्थान पर पहुंच गए, ओली पोप 10 पायदान ऊपर चढ़कर 23वें स्थान पर आ गए और बेन डकेट आठ स्थान की छलांग के साथ 34वें स्थान पर पहुंच गए, जिन्होंने लॉर्डस में आयरलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के बाद पर्याप्त बढ़त हासिल की है।

इंग्लैंड की 10 विकेट की जीत में ब्रूक ने 56 और नाबाद 12 रन बनाए थे। पोप ने 205 की अपनी पहली पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार जीता, जबकि डकेट ने 182 की अपनी पारी का लाभांश प्राप्त किया।

दूसरी ओर, जोश टोंग ने दूसरी पारी में पांच विकेट लेने के बाद प्रभावशाली 82वें स्थान के साथ रैंकिंग में प्रवेश किया है।

आयरलैंड के लिए, एंडी मैकब्राइन दूसरी पारी में नाबाद 86 रन बनाकर शीर्ष 100 में शामिल हो गए हैं, जबकि मार्क अडायर 32 पायदान की छलांग लगाकर 105वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website