एफआईएच प्रो लीग : कनाडा के बाहर होने के बाद फ्रांस को किया गया शामिल

एफआईएच प्रो लीग : कनाडा के बाहर होने के बाद फ्रांस को किया गया शामिल

लुसाने : कनाडा ने कोविड-19 महामारी के कारण एफआईएच प्रो लीग से नाम वापस ले लिया है और अंतर्राष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) ने श्रृंखला के तीसरे सीजन में खेलने के लिए फ्रांस को शामिल किया है। फ्रांस अपने पहले मैच में 8 फरवरी को भारत से भिड़ेगा। एफआईएच ने मंगलवार को बताया, “कनाडा के कोविड से संबंधित मुद्दों के कारण बाहर निकलने के बाद, एफआईएच ने विश्व रैंकिंग के अनुसार, अगली सर्वश्रेष्ठ टीमों से संपर्क किया था, जिसके बाद फ्रांस ने निमंत्रण स्वीकार कर लिया है।”

कनाडा के रूप में, दक्षिण अफ्रीका के साथ ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के स्थान पर पुरुषों की एफआईएच प्रो लीग में शामिल किया गया था, जिन्होंने पिछले साल अपने संबंधित देशों द्वारा कोविड-19 संबंधित यात्रा प्रतिबंधों का हवाला देते हुए नाम वापस ले लिया था।

चूंकि कनाडा और दक्षिण अफ्रीका को केवल प्रो लीग के चल रहे तीसरे सीजन के लिए शामिल किया गया था, अब फ्रांस भी वर्तमान सीजन में भाग लेगा।

एफआईएच ने कहा, “जैसा कि पहले बताया गया था, एफआईएच हॉकी प्रो लीग में फ्रांस की भागीदारी की योजना केवल इस तीसरे सीजन के लिए है। वास्तव में, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड जो कोविड से संबंधित अंतर्राष्ट्रीय यात्रा बाधाओं के कारण मौजूदा सत्र नहीं खेल रहे हैं। उनको चौथे सीजन (2022-2023) में शामिल किया जाएगा।”

2024 में पेरिस में अगले ओलंपिक की मेजबानी करने वाला फ्रांस अपना पहला मैच 8 फरवरी को भारत के खिलाफ खेलेगा और 9 फरवरी को नीदरलैंड से भिड़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website