एएफसी एशियन कप फाइनल राउंड क्वालीफायर की तैयारियों के लिए मैत्री मैच जरूरी : स्टिमैक

एएफसी एशियन कप फाइनल राउंड क्वालीफायर की तैयारियों के लिए मैत्री मैच जरूरी : स्टिमैक

नई दिल्ली : भारत की फुटबॉल टीम के मुख्य कोच इगोर स्टिमैक ने मंगलवार को कहा कि उनके खिलाड़ी इस महीने के अंत में बहरीन और बेलारूस के खिलाफ मैत्री मैच खेलेंगे, जो जून में एएफसी एशियन कप फाइनल राउंड क्वालीफायर के लिए महत्वपूर्ण है। भारत के खिलाड़ी इस समय पुणे में मनामा में क्रमश: 23 और 26 मार्च को होने वाले मैत्री मैचों की तैयारी कर रहे हैं।

स्टिमैक ने कहा, “हम खुश हैं कि ऐसी परिस्थितियों में, हम फिर से मिल सकते हैं। हम मैत्री मैचों के लिए आगे देख रहे हैं। पिछले दो साल आसान नहीं रहे हैं और जीवन कठिन रहा है। लेकिन यह शिकायत करने का समय नहीं है।”

उन्होंने आगे कहा, “हम बहरीन और बेलारूस से मैच खेलेंगे और वे हमसे बेहतर रैंक वाली टीम हैं। लेकिन रैंकिंग जो भी हो, आपको बेहतर करने की जरूरत है। बहरीन हमें दिखाएगा कि हम कहां खड़े हैं। हम कुछ युवा खिलाड़ियों को मौका देंगे, जो इस सीजन में आईएसएल (इंडियन सुपर लीग) में अच्छा खेला है।”

स्टिमैक ने कहा, “हम आगामी दो मैचों में अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं। हमें यह सुनिश्चित करने की जरूरत है कि हम जून में क्वालीफायर के लिए सर्वश्रेष्ठ संयोजन पर ध्यान दें।”

गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू ने जोर देकर कहा कि दो मैत्री मैच हमारे लिए बेहतरीन अवसर है।

उन्होंने कहा, “अच्छी टीमों के खिलाफ यह शानदार मौका है। हम जून क्वालीफायर में चीजों को हल्के में लेने की स्थिति में नहीं हैं।”

स्ट्राइकर सुनील छेत्री की अनुपलब्धता पर बोलते हुए गुरप्रीत ने कहा, “हमें इसे एक चुनौती के रूप में लेने की जरूरत है। हमें खेलने के लिए सीखने की जरूरत है जब टीम में छेत्री नहीं है तो हम बहुत अधिक निर्भर नहीं हो सकते हैं। यह एक टीम खेल है। वह हमारे लिए अभूतपूर्व रहे हैं और निश्चित रूप से, यह एक बहुत बड़ी कमी है।”

स्टिमैक ने चल रहे शिविर का जिक्र करते हुए कहा कि टीम गोलकीपरों के साथ विशेष सत्र कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website