एंटिगा टेस्ट: होल्डर के 5 विकेट, श्रीलंका 169 रन पर ढेर

एंटिगा टेस्ट: होल्डर के 5 विकेट, श्रीलंका 169 रन पर ढेर

एंटिगा। तेज गेंदबाज जेसन होल्डर (5/27) की शानदार गेंदबाजी से वेस्टइंडीज ने यहां सर विवियन रिचर्डस स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन श्रीलंका की पहली पारी 169 रन पर ढेर कर दी। दिन का खेल खत्म होने तक विंडीज ने पहली पारी में बिना विकेट खोए 13 रन बना लिए हैं और वह अभी 156 रन पीछे है। स्टंप्स तक जॉन कैंपबेल 44 गेंदों पर सात तथा कप्तान क्रैग ब्रेथवेट 36 गेंदों पर तीन रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

इससे पहले विंडीज ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया और होल्डर तथा केमार रोच के प्रदर्शन ने इस फैसले को सही साबित किया। श्रीलंका की तरफ से सलामी बल्लेबाज लाहिरू तिरिमाने ने 180 गेंदों पर चार चौकों की मदद से सर्वाधिक 70 रन बनाए। उनके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज निरोशान डिकवेला ने 76 गेंदों पर दो चौकों के सहारे 32 रन बनाए।

श्रीलंका की पारी में तिरिमाने और डिकवेला के अलावा धनंजय डी सिल्वा ने 13 और कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने 12 रन बनाए। इनके अलावा अन्य कोई भी बल्लेबाज दहाई अंक तक नहीं पहुंच सका। विंडीज की ओर से होल्डर के अलावा रोच ने 47 रन देकर तीन विकेट और रखीम कॉर्नवेल ने 25 रन देकर एक विकेट लिया।

English Website