उम्मीद है टेनिस में सर्व और वॉली की शैली बनी रहेगी : विजय अमृतराज

उम्मीद है टेनिस में सर्व और वॉली की शैली बनी रहेगी : विजय अमृतराज

नई दिल्ली : भारत के महान टेनिस खिलाड़ियों में से एक विजय अमृतराज का कहना है कि यह देखना अविश्वसनीय रूप से निराशाजनक है कि टेनिस की सर्विस और वॉली शैली समाप्त हो रही है, क्योंकि दुनियाभर के अधिकांश टूर्नामेंट हार्ड और क्ले कोर्ट पर होते हैं।

ग्रास कोर्ट के महान खिलाड़ियों में से एक 68 वर्षीय अमृतराज ने कहा कि सर्विस और वॉली चला गया है और पिछले कई भारतीय खिलाड़ियों द्वारा देखा गया है कि इस कला का प्रयोग बंद कर दिया गया, जो दुखद है।

हालांकि उनका मानना है कि ग्रास कोर्ट पर अधिक टूर्नामेंट खेलने से बेसलाइनरों में बदलाव आ सकता है।

अमृतराज ने कहा, “यह कला अब खेल से दूर हो रही है। मेरे लिए यह अविश्वसनीय रूप से निराशाजनक है, क्योंकि मुझे ब्योर्न बोर्ग, जिमी कॉनर्स और जॉन मैकेनरो खेलना पसंद था और ये लोग सर्वश्रेष्ठ सेवा और वॉलीइंग करते थे।”

अमृतराज जो 1974 और 1987 में फाइनल में पहुंची भारत डेविस कप टीम का हिस्सा थे, उन्होंने कहा कि बहुत सारे कोच मजबूत, एथलेटिक, स्ट्रोकिंग मशीन पसंद करते हैं जो अत्यधिक ताकत के साथ गेंद को खेलना पसंद करते हैं।

अमृतराज ने डेविस कप वल्र्ड ग्रुप से इतर आईएएनएस को यहां दिल्ली में प्लेऑफ से पहले बताया।

उन्होंने कहा, “मेरे लिए, सर्विस और वॉली घास पर खेलने का प्रमुख तरीका था और समस्या यह है कि हमने कोर्ट को धीमा कर दिया है और गेंदें भारी हैं, क्योंकि जैसा कि आप देख सकते हैं कि खिलाड़ी की औसत ऊंचाई अब मेरे जैसी है और तथ्य यह है कि अभी भी यही है कि रैकेट इतने जबरदस्त हो गए हैं। इसलिए, उन्होंने कोर्ट को धीमा कर दिया।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website