आईसीसी ने एससीजी में नस्लीय विवाद की निंदा की, सीए को पूरा समर्थन का वादा

आईसीसी ने एससीजी में नस्लीय विवाद की निंदा की, सीए को पूरा समर्थन का वादा

सिडनी, | अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने भारत और आस्ट्रेलिया के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में नस्लीय विवाद की कड़ी आलोचना की है। आईसीसी ने बयान में कहा है कि वह क्रिकेट आस्ट्रेलिया को जांच में पूरा समर्थन देने को तैयार है।

भारतीय टीम ने मैच रेफरी डेविड बून से तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद नस्लीय टिप्पणियों को लेकर शिकायत की थी। चौथे दिन मैच अधिकारी और स्टेडियम के अधिकारी चौकन्ने थे। चौथे दिन जब मोहम्मद सिराज ने इस मामले को लेकर एक बार फिर शिकायत दर्ज कराई तो खेल रोक दिया गया और सुरक्षा अधिकारियों ने छह लोगों को मैदान से बाहर भेज दिया।

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मनु स्वाहने ने कहा, “हमारे खेल में भेदभाव को लेकर कोई जगह नहीं है और हम पूरी तरह से निराश हैं कि दर्शकों की बहुत कम तादाद के लिए यह खराब व्यवहार मानने योग्य है। हमारी भेदभाव को लेकर नीति है जिसे सदस्यों को मानना होता है और यह सुनिश्चित करना होता है कि प्रशंसक भी उसे मानें। मैदान पर मौजूद अधिकारियों और क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने जो कदम उठाए हम उससे खुश हैं।”

उन्होंने कहा, “हम क्रिकेट आस्ट्रेलिया और संबंधित अधिकारियों को अपना पूरा समर्थन देते हैं। साथ ही हम खेल में हम किसी तरह से नस्लवाद की बर्दाश्त नहीं करेंगे।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website