आईसीसी टी20 रैंकिंग : कोहली और रोहित ने रैंकिंग में किया सुधार

आईसीसी टी20 रैंकिंग : कोहली और रोहित ने रैंकिंग में किया सुधार

दुबई, | भारतीय कप्तान विराट कोहली और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने आईसीसी की ताजा टी20 रैंकिंग में सुधार किया है। आईसीसी की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टी20 मैच में नाबाद 80 रन बनाए थे, जिसकी बदौलत वह एक स्थान के सुधार के साथ चौथे नंबर पर आ गए हैं।

रोहित ने भी इस मुकाबले में 34 गेंदों पर 64 रन बनाए थे, जिसके दम पर वह भी तीन स्थान उछलकर टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में 14वें नंबर पर आ गए हैं। इनके अलावा भारत के श्रेयस अय्यर ने पांच स्थान के सुधार के साथ करियर की सर्वश्रेष्ठ 26वें रैंकिंग में पहुंच गए हैं, जबकि इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में पदार्पण करने वाले सूर्यकुमार यादव और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने भी रैंकिंग में सुधार किया है।

यादव ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टी20 में 57 तथा पांचवें टी20 में 32 रनों की पारी खेली थी और वह 66वें रैंकिंग पर हैं, जबकि पंत 11 स्थान के सुधार के साथ 69वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

इस बीच इंग्लैंड के डेविड मलान ने बल्लेबाजों की टी20 रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। जोस बटलर एक स्थान उछलकर 18वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

गेंदबाजों की रैंकिंग में भारत के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार 21वें स्थान से 24वें नंबर पर आ गए हैं, जबकि हार्दिक पांड्या 78वें स्थान पर पहुंच गए हैं। इंग्लैंड के लेग स्पिनर आदिल राशिद एक स्थान के सुधार के साथ चौथे, तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर 22वें और मार्क वुड 27वें नंबर पर आ गए हैं।

English Website