आईपीएल से हटने के बाद एशेज और भारत के खिलाफ आखिरी टेस्ट भी छोड़ सकते हैं बटलर

आईपीएल से हटने के बाद एशेज और भारत के खिलाफ आखिरी टेस्ट भी छोड़ सकते हैं बटलर

लंदन। इंग्लैंड के विकेटकीपर-बल्लेबाज जोस बटलर ऑस्ट्रेलिया में कोरोनावायरस प्रतिबंधों के कारण अपने परिवार को साथ ले जाने की चिंताओं के कारण साल के अंत में होने वाले एशेज दौरे से बाहर हो सकते हैं। बटलर पहले ही अपने दूसरे बच्चे के जन्म के कारण 2021 के आईपीएल के दूसरे चरण से हट चुके हैं। साथ ही, ओल्ड ट्रैफर्ड में भारत के खिलाफ होने वाले अंतिम टेस्ट में भी नहीं खेलने के संकेत दे चुके हैं।

ओल्ड ट्रैफर्ड में भारत के खिलाफ अंतिम टेस्ट के पहले दिन अपने दूसरे बच्चे की नियत तारीख आने के साथ, बटलर अपनी पत्नी लुईस और दो साल की बेटी जॉर्जिया के साथ रहने के लिए मैच छोड़ सकते हैं। 2019 में, बटलर ने आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के साथ जॉर्जिया के जन्म के लिए घर वापस जाने के लिए अपना कार्यकाल कम कर दिया था।

बटलर ने रविवार को एक साक्षात्कार में कहा, निश्चित रूप से मेरी पत्नी के लिए सबसे महत्वपूर्ण बात है। अगर इसका मतलब क्रिकेट को कुछ समय के लिए भूलना है तो मैं इसे भूलने के लिए तैयार हूं। ऑस्ट्रेलिया जाने से पहले अक्टूबर और नवंबर में संयुक्त अरब अमीरात में इंग्लैंड को पुरुषों के टी20 विश्व कप में खेलना है। इसका मतलब है कि दोनों आयोजनों में भाग लेने वाले खिलाड़ी चार महीने के लिए अपने परिवार से दूर रहेंगे।

बटलर ने कहा, कोविड सभी के लिए अविश्वसनीय रूप से चुनौतीपूर्ण है और इसे लेकर ऑस्ट्रेलिया की एक बहुत सख्त नीति है। एक अतिरिक्त जटिलता यह है कि अब एक लंबा समय हो गया है (जैव-बुलबुले में रहना)। अब हमारे लिए बायो बबल काफी कठिन होता जा रहा है। इंग्लैंड में क्रिकेट खेलना भी लगभग दौरे पर होने जैसा है। परिवार नहीं आते और जाते हैं जैसे वे करते थे और आप मैचों के बीच घर पहुंच सकते थे लेकिन अब चीजें बदल गई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website