आईओसी प्रमुख ने टोक्यो ओलंपिक को रद्द करने की अटकलों को नकारा

आईओसी प्रमुख ने टोक्यो ओलंपिक को रद्द करने की अटकलों को नकारा

पेरिस, | अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के अध्यक्ष थॉमस बाक ने इस साल के टोक्यो ओलंपिक और पैरालिंपिक खेलों के आयोजन को लेकर आईओसी की प्रतिबद्धता को दोहराया है और कहा है कि बीजिंग 2022 शीतकालीन खेलों के लिए तैयारी का काम भी तेजी से आगे बढ़ रहा है। बाक ने टोक्यो ओलंपिक को टालने सम्बंधी अटकलों को सिरे से खारिज किया।

बाक ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, हम टोक्यो 2020 ओलंपिक और पैरालम्पिक खेलों के सफल और सुरक्षित आयोजन के लिए प्रतिबद्ध हैं।

टोक्यो ओलंपिक का आयोजन बीते साल होना था लेकिन कोरोना महामारी के कारण उसे एक साल के लिए टाल दिया गया। अब इसका आयोजन 23 जुलाई से 24 अगस्त तक होना है।

बीजिंग 2022 शीतकालीन खेलों के बारे में बोलते हुए, आईओसी प्रमुख ने कहा, हम कह सकते हैं, एक साल पहले भी सभी आयोजन स्थल तैयार हैं और आयोजकों की तकनीकी तैयारी उत्कृष्ट है।

महामारी से उत्पन्न चुनौतियों के बावजूद, बीजिंग 2022 के सभी 12 आयोजन स्थलों का काम पूरा कर लिया गया है। बीजिंग और सह-मेजबान झांगजीकाओ को जोड़ने वाली एक उच्च गति वाली रेलवे अब चालू है, और लगभग 10 लाख स्वयंसेवक आवेदन प्राप्त हुए हैं।

बाख ने कहा कि प्लान-बी के बारे में अटकलें हैं। कुछ लोग ओलंपिक खेलों को वर्ष 2032 तक स्थगित करने का प्रस्ताव भी रख रहे हैं लेकिन ये सभी अटकलें उन एथलीटों को आहत कर रही हैं जो पहले से ही अपने दैनिक प्रशिक्षण और प्रतियोगिता में चुनौतियों का सामना कर चुके हैं।

बाक ने कहा, “हम कयासों पर अपना समय और ऊर्जा नहीं बर्बाद करेंगे। हम इस पर काम कर रहे हैं कि खेल कैसे होंगे, हम इस साल 23 जुलाई को उद्घाटन समारोह पर पूरा ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website