आईएसएल-7 : लगातार दो हार के बाद ईस्ट बंगाल पहली जीत की फिराक में

आईएसएल-7 : लगातार दो हार के बाद ईस्ट बंगाल पहली जीत की फिराक में

वास्को (गोवा),| हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) में पहली बार खेल रही एससी ईस्ट बंगाल (एससीईबी) लगातार दो हार झेलने के बाद लीग के सातवें सीजन में शनिवार को यहां वॉस्को डी गामा के तिलक मैदान पर नॉर्थईस्ट युनाइटेड के खिलाफ होने वाले अपने अगले मैच में पहली जीत हासिल करना चाहेगी। ईपीएल मे खेल चुके दिग्गज कोच रॉबी फॉलर की टीम ईस्ट बंगाल को अपने पहले मैच में एटीके मोहन बागान से और दूसरे मैच में मुम्बई सिटी एफसी से हार का सामना करना पड़ा था। इन शुरुआती दो मैचों में टीम पांच गोल खा चुकी है।

लिवरपूल के पूर्व स्ट्राइकर फॉलर का मानना है कि व्यक्तिगत गलतियों के कारण उनकी टीम को अंक गंवाना पड़ा है।

फॉलर ने कहा, “ईमानदारी से कहूं तो मैं उन्हें मैदान के चार ओर मजबूती से खेलते देखना पसंद करूंगा। लेकिन मैं इसकी शिकायत नहीं कर सकता क्योंकि हमारे पास यही है। व्यक्तिगत गलतियों के कारण हमें इसकी कीमत चुकानी पड़ी।”

इस बीच, नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी सीजन में अपनी बेहतरीन शुरुआत जारी रखना चाहेगी।

नॉर्थईस्ट युनाइटेड के कोच गेरार्ड नुस ने कहा, “हम प्रतिस्पर्धा करना चाहते हैं। हम एक अच्छी दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। हमें बहुत सुधार करना होगा। इस सीजन में हमारा लक्ष्य प्रतिस्पर्धी होना है। हमें एक समय पर एक ही मैच पर ध्यान देना होगा। हम वो हर चीज करेंगे, जिससे जीत मिल सके।”

नॉर्थईस्ट युनाइटेड के लिए सीजन की शुरुआत अब तक अच्छी रही है, लेकिन एक क्षेत्र ऐसा है जो उसके लिए एक चिंता का विषय है और वह है ओपन प्ले से गोल करना।

हाईलैंडर्स ने इस सीजन में अब तक जो चार गोल किए उनमें से उसने तीन सेट-पीस से किए हैं।

नुस ने कहा, “हम ओपन प्ले और सेट-पीस से मौके बनाने पर काम कर रहे हैं। हमारे पास केवल एक ही प्लान नहीं होगी। हम खुद पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। हमने उन्हें (ईस्ट बंगाल) को खेलते हुए देखा है और उनके पास उस तरह के परिणाम नहीं थे, जैसा कि वे चाहते थे। लेकिन वे एक मुश्किल टीम है और हमारे लिए खतरा बनने वाले हैं। यह एक कठिन मैच होगा।”

उन्होंने कहा, “हमारे पास कई चेहरे हैं। टीम के पास छह विदेशी और कई नए भारतीय खिलाड़ी है। यह एक छोटा सीजन है। हमने पहले दिन से ही एक रणनीति बनाई है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website