आईएसएल-7 : चेन्नइयन से भिड़ेगा मुम्बई, टॉप पर बने रहने की होगी कोशिश

आईएसएल-7 : चेन्नइयन से भिड़ेगा मुम्बई, टॉप पर बने रहने की होगी कोशिश

बोम्बोलिम (गोवा), | मुम्बई सिटी एफसी बुधवार को बोम्बोलिम के जीएमसी स्टेडियम में दो बार के चैम्पियन चेन्नइयन एफसी से भिड़ेगी और उसका मकसद यह मैच जीतते हुए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन की अंक तालिका में टॉप स्पॉट बनाए रखना होगा। हाईलैंडर्स नाम से मशहूर नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी के हाथों अपने पहले मैच में मिली हार के बाद से स्पेनिश कोच सर्जियो लोबेरा की टीम ने स्टाइल में वापसी की और लगातार तीन मैच जीते।

सोमवार को जमशेदपुर एफसी के हाथों एटीके मोहन बागान की 1-0 से हार का मतलब यह है कि मुम्बई टॉप पर बना हुआ है और अब उसे शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत करने का अच्छा मौका मिल गया है।

मुम्बई सिटी एफसी ने सीजन की शुरुआत में कई अहम करार किए थे और अब उसे इसका फायदा मिलता दिख रहा है। मजबूत बेंच स्ट्रेंथ होने के कारण लोबेरा के पास खिलाड़ियों को रोटेट करने का मौका है। मुम्बई का डिफेंस काफी मजबूत दिख रहा है और इसका सबूत यह है कि मुम्बई ने अब तक सिर्फ एक गोल खाया है और तीन क्लीन शीट हासिल करने में सफल रहा है।

इस अहम मैच से पहले लोबेरा ने कहा, “हम मैच पर ध्यान बनाए हुए हैं। हम टेबल पर ध्यान नहीं देते क्योंकि यह गलती हो सकती है। हम जीतना चाहते हैं। हम टेबल में टॉप पर हैं और इस स्थिति से हम खुश हैं लेकिन हमारा असल मकसद अधिक से अधिक मैच जीतना है। यही हमारा लक्ष्य है।”

इस बीच, दो बार की चैम्पियन चेन्नइयन एफसी खुद को काफी ट्रिकी सिचुएशन में पा रही है। उसने जमशेदपुर पर 2-1 से जीत के साथ नए सीजन का आगाज किया था लेकिन उसके बाद दो मैचों में उसे जीत नहीं मिली। इन दो मैचों में वह गोल भी नहीं कर पाई।

कोच साबा लाजलो का अटैक अच्छा है लेकिन वह मौकों को भुना पाने में नाकाम रही है। अब वह मुम्बई के खिलाफ जीत के साथ लय में लौटना चाहेगी।

कोच ने मैच से पहले कहा, “हम उनके (मुम्बई के) डिफेंस को अनलॉक करने की कोशिश कर रहे हैं। हम गोल करने में सक्षम हैं। हम अपनी मजबूती को जानते हैं। मुम्बई ने दिखाया है कि वह एक मजबूत टीम है लेकिन हम भी कमजोर नहीं हैं। हमारा खेल गोल करने की शैली का समर्थन करता है और अगले मैच में हम ऐसा ही करने का प्रयास करेंगे।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website