अश्विन फरवरी के सर्वश्रेष्ठ ICC क्रिकेटर, एक सीरीज में चटकाए थे 32 विकेट

अश्विन फरवरी के सर्वश्रेष्ठ ICC क्रिकेटर, एक सीरीज में चटकाए थे 32 विकेट

नई दिल्ली। रविचंद्रन अश्विन ने आज आईसीसी के फरवरी माह का ‘प्लेयर ऑफ द मंथ (महीने का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी)’ पुरस्कार जीता। इस अवॉर्ड के लिए तीन खिलाड़ियों को नामित किया गया था। अनुभवी भारतीय ऑफ स्पिनर के आगे इंग्लैंड के कप्तान जो रूट और वेस्टइंडीज के युवा बल्लेबाज काइल मेयर्स टिक नहीं पाए।

अश्विन ने फरवरी माह में इंग्लैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैच खेले, जिसमें चेन्नई के दूसरे टेस्ट में गेंद से कमाल करने के साथ उन्होंने दूसरी पारी में 106 रन बनाकर भारत के लिए मैच बनाया था। अहमदाबाद में खेले गए तीसरे टेस्ट की दोनों पारियों में कुल सात शिकार कर अपने विकेट की संख्या को 400 के पार पहुंचा दिया। माह में बल्ले से कुल 176 रन बनाने के साथ 24 विकेट लेकर उन्होंने यह सम्मान पाया। हालांकि चार मैच की सीरीज खत्म होते-होते उन्होंने अपने विकेट की संख्या 32 कर ली।

रूट और मेयर्स काफी पीछे छूटे
इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट ने भी बल्ले और गेंद से प्रभावित किया था, उन्होंने भारत के खिलाफ फरवरी में खेले गए तीन टेस्ट मैच में कुल 333 रन बनाए और 6 विकेट झटके थे। पिछले महीने भी नामांकन में जगह पाने वाले रूट ने भारत के खिलाफ मौजूदा श्रृंखला के पहले मैच में 218 रन बनाए थे। हालांकि इसके बाद उनका बल्ला पूरी सीरीज में खामोश ही रहा। दूसरे मैच में 6 और 33, तीसरे मैच में 17 और 19 रन बनाए। मार्च में हुए चौथे टेस्ट में उनके बल्ले से महज पांच और 30 रन ही निकल पाए। तीसरे दावेदार वेस्टइंडीज के युवा बल्लेबाज मेयर्स थे, जिन्होेने फरवरी में ही बांग्लादेश के खिलाफ पदार्पण करते हुए दूसरी पारी में 210 रन बनाए, जिससे उनकी टीम 395 रन के लक्ष्य को हासिल करने में सफल रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website