सैमसंग के टेक्सास चिप प्लांट का उत्पादन अब लौटने लगा पटरी पर

सैमसंग के टेक्सास चिप प्लांट का उत्पादन अब लौटने लगा पटरी पर

सोल, | सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी का उसके अमेरिकी प्लांट में चिप उत्पादन सामान्य स्तर पर आ रहा है। कंपनी के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। क्षेत्र में बिजली आपूर्ति बाधित होने के कारण उत्पादन एक महीने से बंद था।

सैमसंग के एक अधिकारी ने कहा, “ऑस्टिन, टेक्सास में हमारे प्लांट (संयंत्र) ने पिछले सप्ताह से उत्पादन के सामान्य चरण में प्रवेश किया है। हम फिलहाल शटडाउन से पहले के स्तर तक पहुंचने के लिए परिचालन में तेजी ला रहे हैं।”

उद्योग के अंदरूनी सूत्र अब उम्मीद कर रहे हैं कि सैमसंग का ऑस्टिन प्लांट एक या दो सप्ताह के भीतर सामान्य दरों पर उत्पादन फिर से शुरू कर सकता है।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, बर्फीले तूफान के बाद कंपनी फरवरी के मध्य में अपने अमेरिका स्थित चिप प्लांट के संचालन को बंद करने पर मजबूर हो गई थी।

यह सैमसंग के इतिहास में पहली बार था कि एक चिप प्लांट का काम एक महीने के लिए बंद रहा।

उद्योग के सूत्रों ने अनुमान लगाया है कि महीनेभर उत्पादन ठप पड़ने से सैमसंग को 300 अरब वॉन (26.4 करोड़ अमेरिकी डॉलर) से अधिक का नुकसान हुआ हो सकता है।

सैमसंग का ऑस्टिन प्लांट, जिसे लाइन एस 2 के रूप में भी जाना जाता है, 14 नैनोमीटर से 65 नैनोमीटर तक नोड्स का उपयोग करके रेडियो फ्रीक्वेंसी इंटीग्रेटेड सर्किट (आरएफआईसी), डिस्प्ले ड्राइवर इंटीग्रेटेड सर्किट, सॉलिड-स्टेट ड्राइव कंट्रोलर, इमेज सेंसर और अन्य माइक्रोप्रोसेसर जैसे उत्पादों का निर्माण करता है।

English Website