शेयर बाजार में चुनिंदा खरीदारी, बैंकिंग शेयरों में आया उछाल

शेयर बाजार में चुनिंदा खरीदारी, बैंकिंग शेयरों में आया उछाल

नई दिल्ली, | शुक्रवार की दोपहर के कारोबार सत्र के दौरान बैंकिंग शेयरों में अच्छी खरीदारी के साथ साथ मूल्य खरीदारी ने प्रमुख घरेलू सूचकांकों को उछाल दिया।

दोपहर 1.50 बजे, एसएंडपी बीएसई सेंसेक्स 50,227.28 पर कारोबार कर रहा था, जो अपने पिछले बंद से 662.42 अंक या 1.34 प्रतिशत अधिक है।

इसी तरह, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 50 अपने पिछले बंद से 190.50 अंक या 1.28 प्रतिशत ऊपर 15,096.55 पर कारोबार कर रहा था।

दोनों सूचकांक सकारात्मक रुख के साथ खुले और अपनी बढ़त बनाए रखी।

वैश्विक स्तर पर बाजार में लगातार कुछ दिनों की गिरावट के बाद गुरुवार को अमेरिकी बाजार थोड़ा अधिक ऊपर बंद हुआ।

इसके अलावा, एशियाई बाजारों में मिश्रित धारणा के साथ कारोबार हुआ क्योंकि मुद्रास्फीति की चिंता बरकरार है।

घरेलू मोर्चे पर, सभी क्षेत्रों ने ग्रीन में कारोबार किया, जिनमें से बैंकों, वित्तीय सेवाओं, मीडिया और रियल्टी ने सबसे अधिक ताकत दिखाई।

एमओएफएसएल के टेक्निकल एंड डेरिवेटिव्स एनालिस्ट जय पुरोहित ने कहा, फिलहाल निफ्टी अच्छी मजबूती दिखा रहा है और ऊंचे जोन में बना हुआ है। खरीदारी में दिलचस्पी देखी जा सकती है।

आगे बढ़ते हुए, प्रतिरोध 15300 के आसपास देखा जा सकता है जबकि समर्थन 14900 और फिर 14700 के स्तर पर रखा गया है।

कैपिटल वाया ग्लोबल रिसर्च की सीनियर रिसर्च एनालिस्ट, लिखिता चेपा के अनुसार, ” इस खबर के साथ भावनाएं उत्साहित रही कि अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष भारत के साथ अपने डिसकोर्स को बढ़ाने और अपने तकनीकी जुड़ाव का विस्तार करने के लिए तैयार है।”

“दूसरी छमाही में कल बाजार में तेज गिरावट के बाद निफ्टी ने 14900 के स्तर के पास समर्थन लिया और हमने प्रमुख क्षेत्रों में खरीदारी देखी।”

English Website