मप्र वन विभाग के विंध्य हर्बल्स उत्पाद का विक्रय अब ऑन लाइन

मप्र वन विभाग के विंध्य हर्बल्स उत्पाद का विक्रय अब ऑन लाइन

भोपाल, | मध्य प्रदेश में वन विभाग द्वारा उत्पादित विंध्य हर्बल्स उत्पाद अब लोगों को ऑन लाइन भी मिल सकेंगे। इसकी वन मंत्री विजय शाह ने शुरुआत की। विंध्य हर्बल्स उत्पादों के ऑनलाइन विक्रय का लोकार्पण करते हुए वन मंत्री कुंवर विजय शाह ने कहा है कि विंध्य हर्बल्स उत्पादों के लिए ऑनलाइन विपणन प्रक्रिया अपनाये जाने से इन उत्पादों की पहुंच प्रदेश के सभी अंचलों के साथ अन्य प्रदेशों में होगी।

वन मंत्री ने कहा कि ऑनलाइन विपणन की प्रबल संभावनाओं को ध्यान में रखते हुए अमेजान ऑनलाइन विपणन मंच पर 20 उत्पादों को ऑनलाइन उपलब्ध कराया जायेगा। विंध्य हर्बल्स के उत्पादों के विक्रय केंद्रों का जिला और ब्लॉक स्तर पर विस्तार किया जाना चाहिये।

लघु वनोपज प्र-संस्करण एवं अनुसंधान केंद्र (एमएफपी पार्क) बरखेड़ा पठानी भोपाल के सीईओ विवेक जैन ने बताया कि कुछ चुनिंदा उत्पाद च्यवनप्राश, शहद, इम्युनिटी बूस्टर किट, गिफ्ट पैक, अश्वगंधा चूर्ण, गिलोय चूर्ण, सफेद मूसली चूर्ण, पौष्टिक चूर्ण और पीड़ाहारी तेल इत्यादि को ऑनलाइन विपणन मंच पर लाया गया है। 20 उत्पादों के बाद 50 उत्पादों तक बढ़ाये जाने की योजना को हाथ में लिया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website