भारत के डिजिटल पारिस्थितिकी तंत्र में तेजी लाएंगे एयरटेल, मेटा

भारत के डिजिटल पारिस्थितिकी तंत्र में तेजी लाएंगे एयरटेल, मेटा

नई दिल्ली : भारती एयरटेल और मेटा ने सोमवार को भारत के डिजिटल पारिस्थितिकी तंत्र के विकास का समर्थन करने के लिए अपने सहयोग की घोषणा की।

भारत में 2अफ्रीका पर्ल्स लाने के लिए एयरटेल ने मेटा और एसटीसी (सेशेल्स ट्रेडिंग कंपनी) के साथ साझेदारी की है, जो देश के बुनियादी ढांचे में सुधार के अपने चल रहे प्रयास के हिस्से के रूप में है।

2अफ्रीका दुनिया का सबसे लंबा सबसी केबल सिस्टम है और उम्मीद है कि यह दुनिया भर में लगभग 3 अरब लोगों को तेजी से इंटरनेट कनेक्टिविटी प्रदान करेगा।

भारती एयरटेल में ग्लोबल बिजनेस के सीईओ, वाणी वेंकटेश ने एक बयान में कहा, “2अफ्रीका केबल और ओपन आरएएन में हमारे योगदान के साथ, हम महत्वपूर्ण और प्रगतिशील कनेक्टिविटी इंफ्रास्ट्रक्च र में निवेश कर रहे हैं जो भारत में हाई-स्पीड डेटा की बढ़ती मांग का समर्थन करने के लिए आवश्यक है। हम भारत में अपने ग्राहकों को श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ डिजिटल अनुभव प्रदान करने के लिए मेटा के साथ मिलकर काम करने की उम्मीद कर रहे हैं।”

दोनों कंपनियां संयुक्त रूप से भारत में ग्राहकों और उद्यमों की उभरती आवश्यकताओं का समर्थन करने के लिए वैश्विक कनेक्टिविटी इंफ्रास्ट्रक्च र और सीपीएएएस (कम्युनिकेशन प्लेटफॉर्म एज ए सर्विस) आधारित नए जमाने के डिजिटल समाधानों में निवेश करेंगी।

मेटा के लिए मोबाइल साझेदारी के उपाध्यक्ष फ्रांसिस्को वरेला ने एक बयान में कहा, “हम क्षेत्र के कनेक्टिविटी इंफ्रास्ट्रक्च र को आगे बढ़ाने के लिए एयरटेल के साथ अपने सहयोग को जारी रखने के लिए तत्पर हैं जो पूरे भारत में लोगों और व्यवसायों के लिए बेहतर नेटवर्क अनुभव प्रदान करेगा।”

कंपनी ने कहा कि वह मेटा के व्हाट्सएप को अपने सीपीएएएस प्लेटफॉर्म में एकीकृत करेगी।

इस एकीकरण के साथ, व्यवसाय व्हाट्सएप की व्यापक सुविधाओं का उपयोग करने में सक्षम होंगे और उद्यमों को अद्वितीय ओमनीचैनल ग्राहक जुड़ाव प्रदान करने के लिए पहुंचेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website