हुंडई मोटर अपने 70 हजार वाहन वापस लेगी

हुंडई मोटर अपने 70 हजार वाहन वापस लेगी

सोल: दक्षिण कोरिया के परिवहन मंत्रालय ने गुरुवार को कहा कि हुंडई मोटर दोषपूर्ण इकाईयों को ठीक करने के लिए 70,000 से अधिक वाहनों को वापस बुलाएगी। परिवहन मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि हुंडई छह मॉडलों की 70,582 इकाइयों को वापस बुला रही है जिसमें एक्सिएंट क्यूजेड हैवी ड्यूटी ट्रक और काउंटी बस शामिल हैं।

योनहाप न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, हुंडई के रिकॉल के साथ, मर्सिडीज-बेंज कोरिया भी ईक्यूई 350 प्लस और ईक्यूएस 450 प्लस शुद्ध इलेक्ट्रिक सेडान सहित पांच मॉडलों की 438 इकाइयों को वापस बुलाने के लिए तैयार है।

जिन समस्याओं के चलते इन वाहनों को वापस किया जा रहा है उममें हुंडई के माइटी ट्रक में एक दोषपूर्ण अल्टरनेटर पुर्जा और मर्सिडीज-बेंज के ईक्यूएस 450 प्लस ऑल-इलेक्ट्रिक सेडान में एक दोषपूर्ण पिंटल हुक शामिल हैं।

मंत्रालय ने कहा कि उन वाहनों के मालिक गुरुवार और शुक्रवार को हुंडई और जर्मन कार निर्माता के मरम्मत और सेवा केंद्रों पर जा सकते हैं, ताकि पुजरें को मुफ्त में बदला जा सके।

पिछले हफ्ते, हुंडई मोटर ने कहा कि उसके पर्यावरण के अनुकूल वाहनों की कुल बिक्री जुलाई में ग्रीन-कार बाजार में प्रवेश के 13 साल बाद 10 लाख के आंकड़े को पार कर गई।

ऑटोमेकिंग दिग्गज ने कहा कि उसकी हुंडई और किआ ने अकेले जुलाई में संयुक्त रूप से 29,484 पर्यावरण के अनुकूल वाहन बेचे, जिससे उनकी कुल बिक्री 1.024 मिलियन हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website