डेस्कटॉप और वेब वर्जन्स में 2-चरणीय सत्यापन लाएगा व्हाट्सएप

डेस्कटॉप और वेब वर्जन्स में 2-चरणीय सत्यापन लाएगा व्हाट्सएप

नई दिल्ली : मेटा के स्वामित्व वाला व्हाट्सएप कथित तौर पर अपने डेस्कटॉप ऐप और वेब वर्जन में टू-स्टेप वेरिफिकेशन जोड़ने की क्षमता विकसित कर रहा है। वाबेटाइंफो के अनुसार, व्हाट्सएप भविष्य के अपडेट में टू-स्टेप वेरिफिकेशन फीचर को डेस्कटॉप और वेब वर्जन में लाने की योजना बना रहा है। व्हाट्सएप द्वारा प्रदान किया गया एक स्क्रीनशॉट दिखाता है कि दो-चरणीय सत्यापन सुविधा को वेब और डेस्कटॉप वर्जन पर इनेबल या डिसेबल किया जा सकता है।

वाबेटाइंफो ने आगे बताया, “वेब/डेस्कटॉप क्लाइंट पर दो-चरणीय सत्यापन को इनेबल या डिसेबल करना संभव होगा। यह बहुत महत्वपूर्ण है, खासकर जब आप अपना फोन खो देते हैं और आपको अपना पिन याद नहीं रहता है। आप इसे रीसेट लिंक का अनुरोध करके पुनस्र्थापित कर सकते हैं, लेकिन यदि आप अस्थायी रूप से अपने मेल खाते में लॉग इन करने में असमर्थ हैं।”

दो-चरणीय सत्यापन पहले से ही मोबाइल ऐप वर्जन पर उपलब्ध है, जहां व्हाट्सएप के साथ अपना फोन नंबर रजिस्टर्ड करते समय एक व्यक्तिगत पिन दर्ज किया जाना चाहिए।

व्हाट्सएप कथित तौर पर यूजर्स को अपने एंड्रॉइड डिवाइस से आईफोन में चैट माइग्रेट करने की अनुमति देने की संभावना का परीक्षण कर रहा है।

आईओएस वी 22.2.74 के लिए लेटेस्ट व्हाट्सएप बीटा में फीचर को विकास में देखा गया था। फिलहाल, यह सभी के लिए उपलब्ध नहीं है। ऐसा प्रतीत होता है कि माइग्रेशन को संभव बनाने के लिए व्हाट्सएप मूव टू आईओएस नामक ऐप पर निर्भर करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website