टेस्ला का ईवी गुणवत्ता पर रैंक घटा, बैटरी वाहन अधिक समस्याग्रस्त : रिपोर्ट

टेस्ला का ईवी गुणवत्ता पर रैंक घटा, बैटरी वाहन अधिक समस्याग्रस्त : रिपोर्ट

नई दिल्ली: वैश्विक चिप की कमी और आपूर्ति श्रृंखला के संकट ने पूरे बोर्ड में इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) की गुणवत्ता को प्रभावित किया है, जिसमें टेस्ला भी शामिल है। एक नई रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। उपभोक्ता अनुसंधान फर्म जेडी पावर के अनुसार, पोलस्टार अंतिम स्थान पर है, जबकि एलोन मस्क द्वारा संचालित टेस्ला अपनी सूची में नीचे से सातवें स्थान पर है।

जेडी पावर ने प्रति 100 टेस्ला वाहनों में 226 समस्याएं दर्ज कीं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि बैटरी-इलेक्ट्रिक वाहनों (बीईवी) और प्लग-इन हाइब्रिड वाहनों (पीएचईवी) के मालिक आंतरिक दहन इंजन (आईसीई) वाले वाहनों के मालिकों की तुलना में अपने वाहनों के साथ अधिक समस्याओं का हवाला देते हैं।

2021 के परिणामों की तुलना में, ईवी उद्योग ने प्रति 100 वाहनों (पीपी100) में समस्याओं में 11 प्रतिशत की वृद्धि का अनुभव किया, जो पिछले साल की तुलना में 18 पीपी100 खराब है, जिसके परिणामस्वरूप उद्योग का औसत 180 पीपी100 है।

जनरल मोटर्स प्रारंभिक गुणवत्ता में सुधार के साथ इस प्रवृत्ति को कम करती है जो इसे ऑटोमोटिव निगमों के बीच सर्वोच्च रैंक की स्थिति में लाती है।

ब्रांडों में ब्यूक की गुणवत्ता में साल दर साल 17 पीपी100 सुधार होता है, जो इसे 2021 में 12वें स्थान से 2022 में उच्चतम रैंकिंग पर ले जाता है, जबकि जेनेसिस प्रीमियम ब्रांडों में सर्वोच्च स्थान पर है। साल दर साल वाहन की गुणवत्ता में 33 रैंक वाले ब्रांडों में से सिर्फ नौ में सुधार हुआ।

जेडी पावर में ग्लोबल ऑटोमोटिव के निदेशक डेविड अमोदेओ ने कहा, “पिछले एक साल में वाहन निर्माताओं और उनके डीलरों को कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा है, यह कुछ हद तक आश्चर्यजनक है कि शुरुआती गुणवत्ता में और भी नाटकीय रूप से गिरावट नहीं आई है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website