टाटा कम्युनिकेशंस ने भारत में आइजोतम फाइनेंशियल क्लाउड प्लेटफॉर्म को किया लॉन्च

टाटा कम्युनिकेशंस ने भारत में आइजोतम फाइनेंशियल क्लाउड प्लेटफॉर्म को किया लॉन्च

मुंबई, | टाटा कम्युनिकेशंस, एक वैश्विक डिजिटल इकोसिस्टम एनेबलर, ने मंगलवार को ‘आइजोतम फाइनेंशियल क्लाउड, एक उद्देश्य-निर्मित सामुदायिक क्लाउड प्लेटफॉर्म लॉन्च करने की घोषणा की, जो अगली पीढ़ी के डिजिटल परिवर्तन को सक्षम बनाता है। यह डेटा गोपनीयता और सुरक्षा को पूरा करने के लिए अनुकूलित है। टाटा कम्युनिकेशंस आइजोतम प्राइवेट क्लाउड पर विकसित, यह प्लेटफॉर्म एक खुले बैंकिंग पारिस्थितिकी तंत्र के निर्माण में सहायता करता है जो उन्नत डिजिटल सेवाओं को सक्षम करने के लिए बीएफएसआई और फिनटेक की नींव रखता है। कंपनी के एक बयान में कहा गया है कि यह अंतरराष्ट्रीय बैंकों को देश की डेटा रेजिडेंसी आवश्यकताओं को पूरा करके भारत में अपने पदचिह्न् का विस्तार करने की अनुमति देता है।

आइजोतम फाइनेंशियल क्लाउड के साथ, वित्तीय सेवा प्रदाता एक ऐसे प्लेटफॉर्म पर काम करके अपने ग्राहकों के विश्वास को मजबूत करने में सक्षम हैं,जो एक पारदर्शी क्लाउड मॉडल द्वारा सुरक्षित, अनुपालन और समर्थित है। यह बीएफएसआई को चपलता के साथ उन्नत सेवाएं शुरू करने में सक्षम बनाकर अंतिम उपयोगकर्ता अनुभव को भी समृद्ध करता है।

यह उद्देश्य-निर्मित क्लाउड प्लेटफॉर्म वित्तीय संगठनों को अगली पीढ़ी की बैंकिंग सेवाओं का समर्थन करने और उनके डिजिटल परिवर्तन में तेजी लाने के लिए उनकी विरासत प्रणालियों को आधुनिक बनाने में सहायता करेगा। यह उद्योग विशिष्ट साइबर जोखिमों के प्रबंधन के लिए डेटा, एप्लिकेशन और परिधि के लिए सुरक्षा को एम्बेड करेगा।

यह आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई), मशीन लनिर्ंग (एमएल) और ब्लॉकचेन जैसी नई तकनीकों के निष्पादन स्थल के रूप में कार्य करके उद्योग में भविष्य के विकास को भी बढ़ावा देगा।

कंपनी के अनुसार,इजोतम फाइनेंसियल क्लाउड बीएफएसआई उद्योग को परिपक्व बनाने में मदद करेगा और इसे निरंतर नवाचार के लिए अनुकूल बनाएगा। यह सुरक्षा नियंत्रणों को एम्बेड करके और प्रमुख उद्योग अनुपालनों का पालन, आपदा रिकवरी (डीआर) की उच्च उपलब्धता के माध्यम से अपटाइम आश्वासन और प्रबंधित क्लाउड इंफ्रास्ट्रक्च र के माध्यम से सेवा आश्वासन, और क्लाउड इंफ्रास्ट्रक्च र आवश्यकताओं और तेज विकास करेगा।

आइजोतम वित्तीय क्लाउड कमांड पोर्टल एक व्यक्तिगत, सक्रिय अधिसूचना और समय पर सूचना सक्षम प्रणाली के साथ नेटवर्क, क्लाउड और सुरक्षा सेवाओं के लिए एक इंटीग्रेटेड डैशबोर्ड के साथ आता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website