जैक डोर्सी ने ट्विटर के बोर्ड से इस्तीफा दिया

जैक डोर्सी ने ट्विटर के बोर्ड से इस्तीफा दिया

सैन फ्रांसिस्को: जैक डोर्सी ने ट्विटर के निदेशक मंडल से इस्तीफा दे दिया है। टेस्ला के सीईओ एलन मस्क फर्जी/स्पैम खातों की वास्तविक संख्या को प्रकट करने के लिए माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म से लड़ रहे हैं।

डोर्सी ने पिछले साल नवंबर में ट्विटर के सीईओ का पद छोड़ दिया था और भारतीय मूल के पराग अग्रवाल को कमान सौंपी थी, जो उस समय कंपनी के सीटीओ थे।

उस समय, ट्विटर ने उल्लेख किया कि डोर्सी ‘2022 स्टॉकहोल्डर्स की बैठक में अपना कार्यकाल समाप्त होने तक’ बोर्ड में बने रहेंगे।

डोर्सी ने स्पष्ट रूप से कहा है कि वह फिर कभी ट्विटर के सीईओ नहीं बनेंगे, क्योंकि मस्क द्वारा 44 बिलियन डॉलर के अधिग्रहण के बाद माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म से उनके फिर से जुड़ने की खबरें सामने आई थीं।

फिलहाल वित्तीय भुगतान प्लेटफॉर्म ब्लॉक (पहले स्क्वायर) चला रहे डोर्सी ने कहा कि किसी को भी ट्विटर का सीईओ नहीं बनना चाहिए।

टेकक्रंच की रिपोर्ट के अनुसार, बुधवार को शेयरधारकों की बैठक में, ट्विटर के बोर्ड ने बोर्ड के सदस्य और मस्क के सहयोगी एगॉन डरबन, निजी इक्विटी फर्म सिल्वर लेक पार्टनर्स के सीईओ को बाहर करने के लिए मतदान किया।

मस्क ने फर्जी/स्पैम खातों की मौजूदगी के कारण 44 बिलियन डॉलर के ट्विटर सौदे को रोक दिया है और चाहते हैं कि माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म वास्तविक संख्या में बोट्स पर साफ हो जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website