क्रिप्टो मार्केट मेकर विंटरम्यूट को हैकिंग में 16 करोड़ डॉलर का नुकसान हुआ

क्रिप्टो मार्केट मेकर विंटरम्यूट को हैकिंग में 16 करोड़ डॉलर का नुकसान हुआ

नई दिल्ली : कंपनी के सीईओ ने मंगलवार को कहा कि अग्रणी क्रिप्टोकरेंसी बाजार निर्माता विंटरम्यूट ने अपने विकेन्द्रीकृत वित्त (डीआईएफआई) ऑपरेशन में हैकिंग में 16 करोड़ डॉलर का नुकसान उठाया है।

एक ट्वीट में, कंपनी के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवगेनी गेवॉय ने कहा कि उनके डेफी संचालन में उन्हें लगभग 16 करोड़ डॉलर में हैक किया गया है।

उन्होंने पोस्ट किया, “सेफी (केंद्रीकृत वित्त) और ओटीसी (ओवर-द-काउंटर) संचालन प्रभावित नहीं हैं। हम इक्विटी में उस राशि से दोगुने से अधिक के साथ विलायक हैं।”

विंटरम्यूट के पास इसके निवेशक के रूप में लाइट्सपीड वेंचर पार्टनर्स, पैन्टेरा कैपिटल और फिडेलिटी का एवन है।

गेवॉय ने ट्वीट किया, “यदि आपका विंटरम्यूट के साथ एक एमएम समझौता है, तो आपके फंड सुरक्षित हैं। आज और संभावित रूप से अगले कुछ दिनों के लिए हमारी सेवाओं में व्यवधान होगा और फिर सामान्य हो जाएगा।”

2017 में स्थापित, विंटरम्यूट प्रतिदिन क्रिप्टो बाजार में अरबों डॉलर का व्यापार करता है क्योंकि यह कई स्थानों पर तरलता प्रदान करता है।

कॉइनडेस्क की रिपोर्ट के अनुसार पिछले हफ्ते, इसे ट्रॉन नेटवर्क के लिए आधिकारिक डेफी बाजार निर्माता के रूप में नामित किया गया था।

प्लेटफॉर्म को इस साल की शुरुआत में एक बड़ी गड़बड़ी का सामना करना पड़ा जब उसने 15 मिलियन डॉलर के ऑप्टीमिज्म (ओपी) टोकन को गलत पते पर भेज दिया। टोकन अंतत: प्राप्तकर्ता द्वारा वापस कर दिए गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website