कैश मैनेजमेंट सॉल्यूशन के लिए महिंद्रा रूरल हाउसिंग फाइनेंस, इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक पार्टनर बने

कैश मैनेजमेंट सॉल्यूशन के लिए महिंद्रा रूरल हाउसिंग फाइनेंस, इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक पार्टनर बने

नई दिल्ली, | महिंद्रा एंड महिंद्रा फाइनेंशियल लिमिटेड की सहायक कंपनी महिंद्रा रूरल हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड (एमआरएचएफएल) और इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक (आईपीपीबी) ने सोमवार को नकद प्रबंधन समाधान के लिए रणनीतिक साझेदारी की घोषणा की।

टाई-अप के हिस्से के रूप में, आईपीपीबी अपने एक्सेस पॉइंट्स और डाक सेवा प्रदाताओं के माध्यम से एमआरएचएफएल को नकद प्रबंधन और संग्रह सेवाएं देगा।

नकद प्रबंधन सेवा के साथ, एमआरएचएफएल ग्राहक अपनी मासिक या त्रैमासिक ऋण किस्तों को 136,000 से ज्यादा डाकघरों में चुकाने में सक्षम होंगे।

नकद प्रबंधन समाधान के लिए गठजोड़ वित्तीय सेवा क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण साझेदारी है और इसका उद्देश्य दोनों भागीदारों द्वारा ग्राहकों को शामिल करना है। आईपीपीबी के राष्ट्रीय नेटवर्क ने अपने सरल, स्केलेबल और प्रतिकृति प्रौद्योगिकी ढांचे के साथ मिलकर एमआरएचएफएल की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए नकद प्रबंधन समाधान की तैनाती की सुविधा प्रदान की है।

साझेदारी पर बोलते हुए, इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक के एमडी और सीईओ, जे वेंकटरामू ने कहा “नकद प्रबंधन व्यवसाय संचालन की जीवन रेखा है। आईपीपीबी अपने मजबूत नेटवर्क और प्रौद्योगिकी मंच के साथ कॉरपोरेट्स को अपनी प्राप्तियों को सुरक्षित, सुरक्षित और निर्बाध रूप से प्रबंधित करने में मदद कर सकता है। हम महिंद्रा रूरल हाउसिंग फाइनेंस के साथ काम करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, जो ग्रामीण क्षेत्रों में जीवन को बदलने और डाक नेटवर्क की विशाल पहुंच का फायदा उठाते हुए अंतिम मील तक पहुंचकर असंबद्ध और कम बैंकिंग के लिए बाधाओं को दूर करने के लिए प्रतिबद्ध है।”

महिंद्रा रूरल हाउसिंग फाइनेंस के प्रबंध निदेशक अनुज मेहरा ने कहा, “आईपीपीबी के साथ गठजोड़ से हमें विश्वास है कि यह हमारे ग्राहकों को कुशल बैंकिंग सेवाओं तक पहुंच प्रदान करेगा और उन्हें वित्तीय रूप से सुरक्षित और सशक्त बनने में सक्षम बनाएगा। मैं आईपीपीबी का आभारी हूं कि उन्होंने हमारे साथ साझेदारी की है। इस अनूठे समाधान पर जो हमारे ग्राहकों को आगे बढ़ने में सक्षम बनाएगा।”

English Website