एसबीआई ने डिजिटल भुगतान फर्म कैशफ्री में किया निवेश

एसबीआई ने डिजिटल भुगतान फर्म कैशफ्री में किया निवेश

बेंगलुरु, | डिजिटल भुगतान और बैंकिंग प्रौद्योगिकी कंपनी कैशफ्री ने सोमवार को घोषणा की है कि भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने इस कंपनी में निवेश किया है।

कैशफ्री ने एक बयान में कहा कि यह कदम भुगतान के डिजिटल तरीकों को बढ़ावा देने के उनके साझा ²ष्टिकोण को पुष्ट करता है। हालांकि, इसने निवेश राशि का खुलासा नहीं किया।

कैशफ्री, सह-संस्थापक और सीईओ आकाश सिन्हा कहते हैं, “हम देश के भरोसेमंद और अग्रणी ऋणदाता एसबीआई के साथ अपनी साझेदारी को लेकर उत्साहित हैं। भारत के सबसे बड़े बैंक का निवेश कैशफ्री के इनोवेशन में अपना विश्वास दिखा रहा है और जिस तरह से हम भुगतान व्यवसाय को तेजी से बढ़ा रहे हैं।”

उन्होंने कहा कि विकास एक भुगतान पारिस्थितिकी तंत्र के निर्माण की दिशा में कैशफ्री की भूमिका को भी रेखांकित करता है जो भुगतान इक्ठ्ठा करने और बढ़ते व्यवसायों के लिए भुगतान करने का सबसे तेज और आसान तरीका सक्षम बनाता है।

सिन्हा ने कहा, “जैसा कि हम अर्थव्यवस्था को डिजिटल बनाने की दिशा में काम करते हैं, हम भारतीय व्यवसायों के बीच डिजिटल लेनदेन में एकरूपता, पारदर्शिता और कम टर्नअराउंड समय लाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। निवेश हमारी विकास रणनीति के साथ पूरी तरह से फिट बैठता है क्योंकि हम ग्राहक अनुभव और उत्पाद नवाचार पर ध्यान केंद्रित करना जारी रखे हुए हैं।”

कैशफ्री एक पूर्ण-स्टैक भुगतान समाधान मंच देता है जो भारत और विदेशों में बढ़ते व्यवसायों को एकल एकीकरण के माध्यम से ऑनलाइन भुगतान स्वीकार करने और वितरित करने में सक्षम बनाता है।

यह सालाना 20 अरब डॉलर के लेनदेन की प्रक्रिया करता है। भारत के अलावा, कैशफ्री के उत्पादों का उपयोग संयुक्त राज्य अमेरिका, कनाडा और संयुक्त अरब अमीरात सहित आठ अन्य देशों में किया जाता है।

पेमेंट्स अग्रणी पेपाल द्वारा इनक्यूबेट किया गया, कैशफ्री एपिस पार्टनर्स, स्माइलगेट और वाई कॉम्बिनेटर द्वारा समर्थित है। कैशफ्री का उपयोग जोमेटो, क्रैड, नाईका, देह्लीवेरी, एैको, शैल जैसे व्यवसायों द्वारा विभिन्न व्यावसायिक भुगतान आवश्यकताओं जैसे ई-कॉमर्स भुगतान संग्रह, विक्रेता भुगतान, बाजार निपटान आदि के लिए किया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website