एयर इंडिया ने परिचालन बढ़ाने के लिए 12 और विमान पट्टे पर लिए

एयर इंडिया ने परिचालन बढ़ाने के लिए 12 और विमान पट्टे पर लिए

नई दिल्ली : एयर इंडिया ने अपने मौजूदा बेड़े को और बढ़ाने के लिए सोमवार को छह एयरबस ए320नियो नैरो बॉडी एयरक्राफ्ट और छह बोइंग बी777-300 एफ वाइडबॉडी एयरक्राफ्ट लीज पर लेने की घोषणा की। इन विमानों के 2023 की पहली छमाही में शामिल होने की उम्मीद है और ध्वज वाहक के छोटे, मध्यम और लंबी दूरी के अंतरराष्ट्रीय मार्गो पर तैनात किए जाएंगे।

12 विमानों को लीज पर लेने का फैसला इस साल की शुरुआत में लीज पर लिए गए 30 विमानों, 21 एयरबस ए320, चार एयरबस ए321 और पांच बोइंग बी777-200एलआर वाइडबॉडी एयरक्राफ्ट से अलग है।

एयरबस ए320नियो एयरलाइन के घरेलू/लघु-से-मध्यम दूरी के अंतरराष्ट्रीय मार्गो पर संचालित किया जाएगा।

एयर इंडिया के बी777-300 ईआर में फस्र्ट, बिजनेस, प्रीमियम इकोनॉमी और इकोनॉमी का चार वर्ग का कॉन्फिगरेशन होगा और इसे अतिरिक्त अंतरराष्ट्रीय गंतव्यों के साथ भारतीय मेट्रो शहरों को जोड़ने के लिए तैनात किया जाएगा।

एयरलाइन की आक्रामक विस्तार योजना पहले ही 19 लंबी-ग्राउंडेड विमानों को आसमान में लौटते हुए देख चुकी है, जबकि नौ और आने वाले हैं, भले ही एयरलाइन ने नैरो और वाइड-बॉडी मॉडल के पट्टे बढ़ा दिए हैं।

विस्तार के हिस्से के रूप में, एयर इंडिया ने घरेलू क्षेत्र के प्रमुख शहरों के बीच उड़ानों की आवृत्ति बढ़ाई है और भारतीय शहरों और दोहा, सैन फ्रांसिस्को, वैंकूवर और बर्मिघम जैसे प्रमुख वैश्विक गंतव्यों के बीच सीधी उड़ानों की भी घोषणा की है।

इसके अलावा, एयर इंडिया दिल्ली से मिलान, वियना और कोपेनहेगन जैसे प्रमुख यूरोपीय शहरों और मुंबई से न्यूयॉर्क, पेरिस और फ्रैंकफर्ट के लिए सीधी उड़ानें शुरू करने के लिए तैयार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website