एप्पल वॉच सीरीज 7 ने स्मार्टवॉच के बाजार को और बढ़ाया

एप्पल वॉच सीरीज 7 ने स्मार्टवॉच के बाजार को और बढ़ाया

नई दिल्ली : एप्पल ने शुक्रवार को अपनी नई स्मार्टवॉच- ऐप्पल वॉच सीरीज 7 जारी की। कंपनी ने इस लॉन्चिंग के साथ बढ़ते स्मार्टवॉच बाजार में अपनी उपस्थिति को और बढ़ाया है। रिलीज के रूप में महामारी से प्रेरित रहने की प्रवृत्ति और बढ़ती स्वास्थ्य चिंताओं ने स्वास्थ्य देखभाल और फिटनेस सुविधाओं से सुसज्जित स्मार्टवॉच की लोकप्रियता को बढ़ावा दिया है।

लेटेस्ट स्मार्टवॉच ऐप्पल वॉच सीरीज 6 की तुलना में 20 प्रतिशत बड़ी स्क्रीन और 40 प्रतिशत पतली बॉडी के साथ आती है। इसकी बैटरी पिछले मॉडल की तरह 18 घंटे तक चलती है, लेकिन 33 प्रतिशत तेजी से चार्ज होती है।

यह उन्नत स्वास्थ्य और फिटनेस टूल का भी समर्थन करता है, जिसमें एक ईसीजी ऐप भी शामिल है जो इलेक्ट्रिकल हार्ट सेंसर का उपयोग करके किसी के दिल की धड़कन और लय को रिकॉर्ड करता है।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, लेटेस्ट एप्पल वॉच सीधे तौर पर अगस्त में जारी सैमसंग के गैलेक्सी वॉच 4 के साथ नए वेयर ओएस के साथ प्रतिस्पर्धा करेगी, जिसे दक्षिण कोरियाई कंपनी ने संयुक्त रूप से विकसित किया है।

एप्पल वॉच सीरीज 7 (41 मिमी) 41,900 रुपये से शुरू होती है, लेकिन कैश-बैक के बाद 38,900 रुपये में खरीदी जा सकती है और ऐप्पल वॉच सीरीज 7 (45 मिमी) 44,900 रुपये में आती है, लेकिन कैश-बैक के बाद 41,900 रुपये में खरीदी जा सकती है।

उपभोक्ता एचडीएफसी बैंक के लोन्स पर 12 महीने की नो-कॉस्ट ईएमआई का भी लाभ उठा सकते हैं।

उद्योग ट्रैकर काउंटरप्वाइंट रिसर्च के अनुसार, दूसरी तिमाही में 28 प्रतिशत की बाजार हिस्सेदारी के साथ एप्पल दुनिया का सबसे बड़ा स्मार्टवॉच विक्रेता था। सैमसंग चीन के हुआवेई के पीछे 7.6 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ नंबर 3 खिलाड़ी था, जिसने 9.3 प्रतिशत हिस्सेदारी दर्ज की थी।

नई सीरीज 7 को बिल्कुल नए हरे, नीले, मिडनाइट, स्टारलाइट और (प्रोडक्ट) लाल रंगों में लॉन्च किया गया है। इसके अलावा, स्टेनलेस स्टील के मॉडल सिल्वर, ग्रेफाइट और गोल्ड स्टेनलेस स्टील में उपलब्ध होंगे।

ऐप्पल वॉच सीरीज 7 में एक री-इंजीनियर ऑलवेज-ऑन रेटिना डिस्प्ले है जिसमें काफी अधिक स्क्रीन क्षेत्र और पतले बॉर्डर हैं।

नया माइंडफुलनेस ऐप, स्लीप रेस्पिरेटरी रेट ट्रैकिंग और ताई ची और पिलेट्स वर्कआउट प्रकार समग्र कल्याण को बेहतर बनाने में मदद कर सकते हैं।

कंपनी ने दावा किया कि एपल वॉच सीरीज 7 पहली एप्पल वॉच है जिसे धूल के प्रतिरोध के लिए आईपी6एक्स सर्टिफिकेशन मिला है और यह डब्ल्यूआर50 वॉटर रेजिस्टेंस रेटिंग बनाए रखता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website