एडब्ल्यूएस इंडिया और साउथ एशिया के प्रमुख पुनीत चंडोक ने छोड़ा पद

एडब्ल्यूएस इंडिया और साउथ एशिया के प्रमुख पुनीत चंडोक ने छोड़ा पद

नई दिल्ली : अमेजन वेब सर्विसेज (एडब्ल्यूएस) इंडिया और साउथ एशिया के कॉमर्शियल बिजनेस के प्रेसिडेंट पुनीत चंडोक ने कंपनी में अपने पद छोड़ दिया है। सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। सूत्रों ने बताया कि चार साल पहले कंपनी में शामिल हुए चंडोक 31 अगस्त से एडब्ल्यूएस इंडिया से अलग हो रहे हैं।

एडब्ल्यूएस इंडिया एंड साउथ एशिया (एआईएसपीएल) के मिड-मार्केट और ग्लोबल बिजनेस की हेड-एंटरप्राइज वैशाली कस्तूर कॉमर्शियल बिजनेस, एडब्ल्यूएस इंडिया और साउथ एशिया कॉमर्शियल बिजनेस के इंटरिम लीडर के रोल को संभाल लिया है।

चंडोक ने पिछले महीने देश में क्लाउड सेवाओं के लिए बढ़ती ग्राहक मांग को पूरा करने के लिए 2030 तक भारत में क्लाउड इंफ्रास्ट्रक्चर में 1,05,600 करोड़ (12.7 बिलियन डॉलर) निवेश करने की योजना की घोषणा की थी।

यह निवेश 2030 तक भारत के कुल सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) में 1,94,700 करोड़ रुपये (23.3 बिलियन डॉलर) का योगदान करने का अनुमान है।

कंपनी ने कहा कि भारत में डेटा सेंटर इंफ्रास्ट्रक्चर में नियोजित निवेश से भारतीय व्यवसायों में हर साल औसतन 1,31,700 पूर्णकालिक समकक्ष नौकरियों का समर्थन होगा।

एडब्ल्यूएस ने पिछले साल हैदराबाद में देश में अपना दूसरा इंफ्रास्ट्रक्चर क्षेत्र शुरू करने की घोषणा की थी।

चंडोक ने पिछले साल दिसंबर में बताया था, एडब्ल्यूएस एशिया पैसिफिक (हैदराबाद) क्षेत्र और हमारे एडब्ल्यूएस एशिया पैसिफिक (मुंबई) क्षेत्र की लॉन्चिंग स्थानीय ग्राहकों को डेटा रेजीडेंसी प्राथमिकताओं के साथ भारत में सुरक्षित रूप से डेटा स्टोर करने में सक्षम बनाने में मदद करेगी। यह ग्राहकों को देश भर में और भी कम विलंबता प्रदान करेगी।

उन्होंने कहा, हमने कस्टमर डेटा तक एक्सेस को प्रतिबंधित करने के लिए पहला इनोवेशन डिजाइन और डिलीवर किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website