एचसीएल 30 जून तक अपने सभी कर्मचारियों का टीकाकरण करेगी

एचसीएल 30 जून तक अपने सभी कर्मचारियों का टीकाकरण करेगी

लखनऊ, | प्रमुख वैश्विक समूह एचसीएल ने घोषणा की है कि उसने 30 जून से पहले अपने भारत-आधारित, योग्य कर्मचारियों और उनके परिवारों के 100 प्रतिशत को कोविड वैक्सीन की पहली खुराक का टीकाकरण करने की योजना बनाई है। एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, एचसीएल (समूह की कंपनियों एचसीएल टेक्नोलॉजीज, एचसीएल इंफोसिस्टम्स और एचसीएल हेल्थकेयर, और शिव नादर फाउंडेशन और इसके संस्थानों सहित) ने कम से कम एक खुराक के साथ अपने योग्य कर्मचारियों के 25 प्रतिशत से अधिक का टीकाकरण पहले ही कर लिया है।

एचसीएल कर्मचारियों और उनके परिवारों के साथ-साथ संगठन के साथ काम करने वाले तीसरे पक्ष के विक्रेता कर्मियों के लिए मुफ्त टीकाकरण सेवाएं सुनिश्चित करने के लिए 100 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश कर रहा है। एचसीएल ने अभियान के अंत तक लगभग 7,00,000 खुराक (प्रति व्यक्ति दो खुराक सहित) देने की योजना बनाई है।

एचसीएल अपने भारत स्थित कर्मचारियों के लिए कोविड-19 टीकाकरण सहायता प्रदान करने के लिए वैक्सीन निमार्ताओं और शीर्ष स्तरीय अस्पतालों के साथ चर्चा कर रही है। टीकाकरण अपनाने को प्रोत्साहित करने और कार्यक्रम के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए, यह कर्मचारियों पर लक्षित व्यापक संचार अभियान चला रहा है।

अपने कर्मचारियों को टीकाकरण प्राप्त करने के लिए एक सुरक्षित और सुविधाजनक प्रक्रिया प्रदान करने के लिए, एचसीएल ने ऑन-प्रिमाइसेस टीकाकरण केंद्रों को सक्षम किया है। यह 24 मार्च से टीकाकरण अभियान चला रहा है, जिससे कर्मचारियों को एचसीएल हेल्थकेयर द्वारा प्रबंधित क्लीनिकों और नोएडा, लखनऊ और चेन्नई में एचसीएल के परिसरों में टीकाकरण का अवसर मिलता है।

यह चरणबद्ध तरीके से अधिक केंद्रों को चालू करने की प्रक्रिया में भी है।

एचसीएल टेक्नोलॉजीज के मुख्य मानव संसाधन अधिकारी, अप्पाराव वीवी ने कहा, “एचसीएल में हम कर्मचारियों और उनके परिवार के सदस्यों के साथ-साथ तीसरे पक्ष के विक्रेता कर्मियों के सुरक्षित टीकाकरण को सुनिश्चित करने के लिए सभी आवश्यक पहल कर रहे हैं, जिन्होंने कठिन समय में अपना व्यवसाय चलाने में हमारा समर्थन किया है। हम अपने कर्मचारियों और उनके परिवारों को हर स्तर पर सर्वोत्तम सहायता प्रदान करने के लिए चौबीसों घंटे काम कर रहे हैं। हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता अपने सभी कर्मचारियों और उनके परिवारों को जल्द से जल्द टीकाकरण करना है और हमने इस लक्ष्य को प्राप्त करने की योजना बनाई है जून के अंत तक।”

English Website