एचडीएफसी बैंक का लक्ष्य 3-4 तिमाही में क्रेडिट कार्ड बाजार में हिस्सेदारी हासिल करना

एचडीएफसी बैंक का लक्ष्य 3-4 तिमाही में क्रेडिट कार्ड बाजार में हिस्सेदारी हासिल करना

मुंबई : भारत के सबसे बड़े क्रेडिट कार्ड जारीकर्ता एचडीएफसी बैंक ने सोमवार को कहा कि उसका लक्ष्य फरवरी 2022 से हर महीने अपने पोर्टफोलियो में पांच लाख नए क्रेडिट कार्ड जोड़ने का है। एचडीएफसी ने कहा, नए परिवर्धन बैंक को अगले 9 से 12 महीनों में क्रेडिट कार्ड जारी करने वाले व्यवसाय में बाजार हिस्सेदारी हासिल करने में सक्षम बनाएंगे।

बैंक का नया लक्ष्य रिजर्व बैंक द्वारा एचडीएफसी बैंक पर प्रतिबंधों में ढील देने और ऋणदाता को नए क्रेडिट कार्ड जारी करने की अनुमति देने के बाद आया है।

हालांकि, ‘डिजिटल 2.0’ के तहत नियोजित डिजिटल बिजनेस जनरेटिंग गतिविधियों के सभी नए लॉन्च पर प्रतिबंध आरबीआई द्वारा अगली समीक्षा तक जारी रहेगा।

दिसंबर 2020 में, आरबीआई ने एचडीएफसी बैंक को निर्देश दिया कि वह पिछले दो वर्षों में बैंक के इंटरनेट बैंकिंग, मोबाइल बैंकिंग और भुगतान उपयोगिताओं में आउटेज की कुछ घटनाओं पर ‘डिजिटल बिजनेस जनरेटिंग गतिविधियों और नए क्रेडिट कार्ड ग्राहकों की सोसिर्ंग’ के सभी लॉन्च को अस्थायी रूप से रोक देंगे।

एचडीएफसी बैंक के अनुसार, इसकी 20 से अधिक पहले हैं जो इस वृद्धि को चलाने के लिए अगले 6 से 9 महीनों में बाजार में उतरेंगी।

बैंक ने बताया कि इन पहलों में फार्मा, ट्रैवल, एफएमसीजी, हॉस्पिटैलिटी, टेलीकॉम और फिनटेक में फैले कॉरपोरेट इंडिया के लोगों के साथ नए को-ब्रांडेड कार्ड लॉन्च करना शामिल है।

उन्होंने कहा, जब नियामक से प्रतिबंध लागू थे, तो हमने एक नई रणनीति तैयार करने के लिए समय का उपयोग किया, पराग राव, समूह प्रमुख – भुगतान, उपभोक्ता वित्त, डिजिटल बैंकिंग और आईटी शामिल है।

एचडीएफसी बैंक ने कहा, हमारी नई पेशकशों के साथ-साथ हमारे मौजूदा काडरें के साथ, हम अपने ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने और ‘एक धमाके के साथ वापस आने’ के लिए आश्वस्त हैं।

वर्तमान में, एचडीएफसी बैंक के पास लगभग 3.67 करोड़ डेबिट कार्ड, 1.48 करोड़ क्रेडिट कार्ड और लगभग 21.34 लाख स्वीकृति बिंदु हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website