उबेर ने दिल्ली हवाईअड्डे से नोएडा जाने वाले यात्री से लिए 3 हजार रुपये

उबेर ने दिल्ली हवाईअड्डे से नोएडा जाने वाले यात्री से लिए 3 हजार रुपये

नई दिल्ली : अगर आपको मुंबई का एक निवासी याद है, जिसने हाल ही में बारिश और तूफानी मौसम में 50 किलोमीटर उबर की सवारी के लिए 3,000 रुपये से अधिक का भुगतान किया था, तो नोएडा के इस निवासी को साफ दिन में ही इतने ही रुपये चुकाने पड़े! दिल्ली-एनसीआर का एक निवासी इस महीने की शुरूआत में दिल्ली हवाई अड्डे (टर्मिनल 2) से नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर अपने घर के लिए एक उबर में सवार हुआ और उसे एक दिन में 3,000 रुपये के करीब खर्च करना पड़ा, जबकि मौसम बिल्कुल सही था और कीमत बढ़ गई थी।

देब 5 अगस्त को हवाईअड्डे से घर पहुंचते ही अंतिम उबेर बिल देखकर चौंक गए, क्योंकि इसने 147.39 किमी की सवारी के लिए मीटर पर 2,935 रुपये दिखाए, जबकि नोएडा सेक्टर 143 में टी 2 से उनके घर की दूरी लगभग 45 किलोमीटर है।

उन्होंने सोमवार को ट्वीट किया, ” आपने मेरे पास कोई विकल्प नहीं छोड़ा, उबेर इंडिया। 5 अगस्त को दिल्ली हवाई अड्डे के टी 2 से मेरे घर नोएडा (लगभग 45 किलोमीटर) तक कैब के लिए 2,935 रुपये का भुगतान करना पड़ा। मुझे 147.39 किलोमीटर के लिए बिल किया गया था। मैंने स्पष्ट रूप से एक घंटे से भी कम समय में कवर किया!”

उन्होंने आगे खुलासा किया कि वास्तविक उबर बुकिंग राशि 1,143 रुपये थी।

उन्होंने आगे पोस्ट किया, “पिक-अप और ड्रॉप स्थान भी गलत हैं! कृपया इस गड़बड़ी को हल करें और अतिरिक्त राशि वापस करें। आपको अपनी शिकायत निवारण तंत्र को भी बदलना होगा।”

5 अगस्त को देब को दिए जवाब में, उबर कस्टमर केयर ने कहा कि उनकी विशेषज्ञ टीम उनके अनुरोध पर काम कर रही है और इस मुद्दे को हल करने के लिए कुछ और समय चाहिए।

10 दिन से अधिक हो गए हैं और उसके बाद देब का उनसे कोई जवाब नहीं आया है।

प्रभावित उबेर ग्राहक के जवाब में, एक अन्य उपयोगकर्ता ने पोस्ट किया: “उन्होंने (उबर) ने मेरे साथ कुछ ऐसा ही किया, उन्होंने मुझसे एक बार टी3 से नोएडा के लिए लगभग 3-3.5 हजार रुपय चार्ज किया। मैंने रिफंड की मांग की क्योंकि जब मैंने बुक किया तो उन्होंने 1.5 हजार दिखा रहा था। उन्हें वापस करना पड़ा।”

पिछले महीने, मुंबई निवासी श्रवणकुमार सुवर्णा को 50 किलोमीटर की यात्रा के लिए 3,000 रुपये से अधिक का भुगतान करना पड़ा था।

उबर ऐप के स्क्रीनशॉट साझा करते हुए, सुवर्णा ने ट्वीट किया: “गोवा के लिए उड़ान मेरे घर की सवारी से सस्ती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website