आईबीएम बेंगलुरु हवाई अड्डे के संचालन का डिजिटलीकरण करेगा

आईबीएम बेंगलुरु हवाई अड्डे के संचालन का डिजिटलीकरण करेगा

बेंगलुरु, | बुधवार को इसके ऑपरेटर ने कहा कि वैश्विक सॉफ्टवेयर प्रमुख आईबीएम उड़ान भरने वालों के अनुभव को बदलने के लिए बेंगलुरु अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के संचालन को डिजिटल करेगा। बैंगलोर इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (बीआईएएल), एक सार्वजनिक-निजी संघ, जो देश का तीसरा सबसे बड़े हवाई अड्डे का संचालन करता है, ने एक बयान में कहा कि हमने केम्पेगौड़ा हवाई अड्डे के संचालन के लिए अपने आईटी नेटवर्क को डिजिटाइज करने के लिए आईबीएम की वैश्विक व्यापार सेवा शाखा के साथ 10 साल की साझेदारी में प्रवेश किया है।

रेड हैट ऑटोमेशन और आईबीएम के प्रबंधित इन्फ्रास्ट्रक्च र सर्विसेज बिजनेस की एक इकाई, किंड्रील, यात्रियों के यात्रा अनुभव को बदलने के लिए बॉक्स प्लेटफॉर्म में एक हवाई अड्डा बनाने के लिए यूएस-आधारित आईटी दिग्गज के साथ साझेदारी करेगी।

ऑपरेटर ने कहा कि सबसे तेजी से बढ़ते हवाई अड्डों में से एक के रूप में, हमें परिचालन लचीलेपन के साथ, भविष्य में यात्री यातायात में वृद्धि को संभालने के लिए एक फुतीर्ली, स्केलेबल और लागत-प्रतिस्पर्धी तकनीक की आवश्यकता है।

नए प्लेटफॉर्म से ऑपरेटर की कर्मचारी उत्पादकता में सुधार, इसकी आईटी परिसंपत्तियों का बेहतर उपयोग, इन्वेंट्री नियंत्रण और बेहतर घटना प्रबंधन के माध्यम से लागत कम होने की उम्मीद है।

बीआईएएल ने बयान में कहा कि आईबीएम प्लेटफॉर्म ऑपरेटर के व्यवसाय के विकास का समर्थन करेगा और आईबीएम मैक्सिमो एंटरप्राइज एसेट मैनेजमेंट टेक्नोलॉजी से एआई (कृत्रिम बुद्धिमत्ता) से संचालित अंतर्²ष्टि उत्पन्न करेगा, ताकि इन्वेंट्री प्रबंधन और स्वामित्व की लागत का अनुकूलन किया जा सके।

जब प्लेटफॉर्म चालू हो जाता है और ़फ्लायर के यात्रा अनुभव को बढ़ाता है, तो जुड़वां साझेदार वैश्विक यात्रा और परिवहन उद्योग के परिवर्तन के लिए प्लेटफॉर्म को आगे बढ़ाने की योजना बनाते हैं।

इस अवसर पर बीआईएएल के मुख्य कार्यकारी हरि मरार ने कहा कि आईबीएम के साथ साझेदारी हवाई अड्डे को स्मार्ट, डिजीटल, कनेक्टेड और सहज बनाने के हमारे ²ष्टिकोण का हिस्सा है।

आईबीएम दुनिया भर में लगभग 150 हवाई अड्डों के साथ काम करता है और हवाई अड्डों, एयरलाइंस और विमानन उद्योग को नया करने और बदलने में मदद करने का इतिहास है।

आईबीएम सेवाओं के उपाध्यक्ष मार्क फोस्टर ने बयान में कहा कि परियोजना उन्नत प्रौद्योगिकियों और सेवाओं को वितरित करने की हमारी क्षमता का लाभ उठाती है जो हवाईअड्डा ऑपरेटरों को अपने व्यवसाय को बदलने में सक्षम बनाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website