अमेजॉन ने सेलर्स को सपोर्ट करने के लिए भारत में आईपी एक्सेलेरेटर लॉन्च किया

अमेजॉन ने सेलर्स को सपोर्ट करने के लिए भारत में आईपी एक्सेलेरेटर लॉन्च किया

नई दिल्ली, | अमेजॉन ने रविवार को भारत में बौद्धिक संपदा (आईपी) एक्सेलेरेटर कार्यक्रम शुरू किया, जो ऐसे विक्रेताओं की मदद करेगा जो ब्रांड के मालिक भी हैं और विश्वसनीय बौद्धिक संपदा विशेषज्ञों और कानून फर्मों से सेवाओं तक आसानी से पहुंच सकते हैं। अमेजॉनडॉटइन और अमेजॉन वेबसाइटों पर वैश्विक स्तर पर ट्रेडमार्क सुरक्षित करने और अपने ब्रांड की सुरक्षा करने और उल्लंघन से निपटने में मदद करने के लिए व्यवसाय इन आईपी कानून फर्मों के साथ जुड़ना चुन सकते हैं।

अमेजॉन इंडिया के निदेशक, एमएसएमई और सेलिंग पार्टनर एक्सपीरियंस, प्रणव भसीन ने कहा, “हम भारत में आईपी एक्सेलेरेटर प्रोग्राम लॉन्च करने के लिए उत्साहित हैं। इसके जरिये लाखों विक्रेताओं, विशेष रूप से नवजात ब्रांडों के साथ छोटे और मध्यम आकार के विक्रेताओं को आईपी सुरक्षा स्थापित करने में मदद मिलती है।”

उन्होंने कहा, “आज, भारत में अमेजॉन पर 8.5 लाख से ज्यादा विक्रेता पंजीकृत हैं, और हम उन्हें बढ़ने में मदद करने के लिए नए टूल, तकनीक और नवाचार लाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

आईपी एक्सेलेरेटर को 2019 में यूएस में लॉन्च किया गया था और तब से इसका विस्तार यूरोप, जापान, कनाडा, मैक्सिको और अब भारत में हो गया है।

अमेजॉन के उपाध्यक्ष, प्रौद्योगिकी, ब्रांड संरक्षण, मैरी बेथ वेस्टमोरलैंड ने कहा “हमारा आईपी एक्सेलेरेटर प्रोग्राम व्यवसायों को उनकी बौद्धिक संपदा की रक्षा करने में सक्षम बनाता है, जो बदले में सभी के लिए एक प्रामाणिक खरीदारी अनुभव सुनिश्चित करने में मदद करता है।”

बौद्धिक संपदा भारत, ट्रेडमार्क रजिस्ट्री (इन टीएमआर) के साथ ट्रेडमार्क पंजीकरण प्राप्त करने की प्रक्रिया 18-24 महीनों तक चल सकती है।

ब्रांड के मालिक, विशेष रूप से छोटे और मध्यम व्यवसायों से, इस प्रक्रिया को स्वयं करने में समय लेने वाली और जटिल लग सकती है।

आईपी एक्सेलेरेटर प्रोग्राम उन्हें विश्वसनीय आईपी कानून फर्मों के साथ व्यवसायों को जोड़कर इस प्रक्रिया को नेविगेट करने में मदद करता है जो इस क्षेत्र में विषय वस्तु विशेषज्ञ हैं और ट्रेडमार्क और अन्य आईपी पंजीकरण अनुप्रयोगों का मसौदा तैयार करने में अनुभव रखते हैं।

व्यवसाय इन फर्मों के साथ सामान्य बाधाओं को दूर करने के लिए संलग्न हो सकते हैं जो अन्यथा पंजीकरण जारी करने में और देरी कर सकते हैं।

प्रोग्राम को अमेजॉनडॉटइन सर्विस प्रोवाइडर नेटवर्क (एसपीएन) पर विक्रेताओं द्वारा एक्सेस किया जा सकता है, जो एक ही स्थान पर सेवा का लाभ उठाने का लाभ प्रदान करता है।

विक्रेताओं को एसपीएन पर आईपी एक्सेलेरेटर फर्म लिस्टिंग तक पहुंचने में कोई अतिरिक्त लागत नहीं लगती है । वे पारस्परिक रूप से सहमत शर्तों पर अपनी पसंद की सेवाओं के लिए सीधे और स्वतंत्र रूप से कानूनी फर्मों के साथ जुड़ना चुन सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website