व्हाइट हाउस ने मास्क प्रतिबंध को धता बताते हुए फ्लोरिडा के स्कूलों का समर्थन करने के उपायों पर विचार किया

व्हाइट हाउस ने मास्क प्रतिबंध को धता बताते हुए फ्लोरिडा के स्कूलों का समर्थन करने के उपायों पर विचार किया

वाशिंगटन, | व्हाइट हाउस ने कहा है कि वह फ्लोरिडा में उन स्कूलों को समर्थन देने के तरीके तलाश रहा है, जो राज्य के मास्क पर प्रतिबंध की अवहेलना करने के परिणामस्वरूप वित्तीय पैनाल्टी का सामना कर रहे हैं। व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जेन साकी ने एक दैनिक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि बाइडन प्रशासन दक्षिणी अमेरिकी राज्य में स्कूलों का समर्थन करना चाह रहा था, जब यह ‘साहस’ दिखाने के लिए फ्लोरिडा के स्कूल के नेताओं की प्रशंसा करते हुए, ‘सही काम करें’।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बताया कि मंगलवार को साकी की टिप्पणी ने विवाद के दिनों का पालन किया, जिसके दौरान फ्लोरिडा के गवर्नर रॉन डेसेंटिस ने उन स्कूल नेताओं के वेतन को रोकने की धमकी दी, जिन्होंने राज्यपाल के पहले के कार्यकारी आदेश की अवहेलना की थी, जिसमें स्कूल जिलों को ऐसे समय में मास्क जारी करने से रोक दिया गया था जब राज्य में छात्र स्कूलों में लौट रहे थे।

साकी ने कहा, “हम तरीकों की तलाश जारी रख रहे हैं .. अमेरिकी सरकार के लिए जिलों और स्कूलों का समर्थन करने के लिए, क्योंकि वे विज्ञान का पालन करने, सही काम करने और जीवन बचाने की कोशिश करते हैं।”

मंगलवार को अपने स्वयं के प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस मुद्दे के बारे में पूछे जाने पर, बाइडन ने कहा कि वह जाँच कर रहे हैं कि क्या यह राज्य के मास्क प्रतिबंधों में हस्तक्षेप करने के लिए राष्ट्रपति की शक्ति के भीतर है।

उन्होंने कहा कि फ्लोरिडा और टेक्सास सहित राज्यों द्वारा मास्क विरोधी प्रयास पूरी तरह से प्रतिवाद और, काफी स्पष्ट रूप से अनुचित थे।

सोमवार तक, कम से कम दो फ्लोरिडा काउंटियों के अधीक्षक, लियोन और अलाचुआ, मास्क जनादेश को लागू करने की अपनी योजना के साथ आगे आए हैं, सीधे तौर पर फ्लोरिडा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा डेसेंटिस के निर्देश के तहत एक आपातकालीन नियम को धता बताते हुए कि स्कूल जिलों को माता-पिता को निर्णय लेने की अनुमति देनी चाहिए।

हालांकि, मास्क जनादेश को लागू करने में, स्कूल के नेताओं ने डेल्टा वेरिएंट द्वारा लाए गए कोविड -19 मामलों में नवीनतम उछाल का हवाला दिया, जिसने न केवल फ्लोरिडा को समग्र संक्रमण के मामले में महामारी का राष्ट्रीय उपरिकेंद्र बना दिया, बल्कि राज्य को अग्रणी भी देखा।

अमेरिकी स्वास्थ्य और मानव सेवा विभाग के आंकड़ों के अनुसार, सोमवार तक, 179 बाल चिकित्सा कोविड -19 रोगियों को फ्लोरिडा में अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जो पूरे देश का नेतृत्व करता है और टेक्सास ऐसे 161 मामलों के साथ दूसरे स्थान पर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website