वेनेजुएला के राष्‍ट्रपति ने कोरोना को लेकर दी गलत सूचना, फेसबुक ने पेज किया ब्‍लॉक

वेनेजुएला के राष्‍ट्रपति ने कोरोना को लेकर दी गलत सूचना, फेसबुक ने पेज किया ब्‍लॉक

काराकास। फेसबुक ने वेनेजुएला के राष्‍ट्रपति निकोलस मादुरो का पेज बंद कर दिया है। फेसबुक ने कोरोना वायरस के बारे में गलत सूचना फैलाने पर मादुरो के खिलाफ ये फैसला लिया। इससे पहले मादुरो ने अजवाइन से बनी दवा को इस महामारी के लिए चमत्‍कारिक दवा बताया था। फेसबुक के प्रवक्‍ता ने बताया कि विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन (WHO) के दिशानिर्देशों का पालन करते हुए मादुरो के इस बयान को भ्रामक करार दिया क्योंकि WHO के मुताबिक कोरोना वायरस के लिए अभी कोई दवा नहीं है।

मादुरो ने बिना किसी मेडिकल साक्ष्‍य के दावा कर दिया था कि Carvativir दवा कोरोना वायरस से जंग में चमत्‍कारिक है। फेसबुक के प्रवक्‍ता ने कहा कि नियमों के बार-बार उल्‍लंघन के कारण वेनेजुएला के राष्‍ट्रपति के अकाउंट को 30 दिनों के लिए ब्‍लॉक किया गया है । इस दौरान उनके अकाउंट को केवल पढ़ा जा सकेगा।फेसबुक प्रवक्‍ता के अनुसार कोरोना वायरस को लेकर नियमों के उल्‍लंघन पर मादुरो के विवादित वीडियो को हटा दिया गया है।

इस वीडियो से लोगों की जिंदगी खतरे में पड़ सकती थी। इस विडियो में मादुरो दावा कर रहे थे कि Carvativir दवा की जीभ पर मात्र कुछ बूंदों से ही कोरोना चमत्‍कारिक रूप से खत्‍म हो जाता है और इसका कोई दुष्‍प्रभाव भी नहीं होता है। बता दें कि वेनेजुएला के राष्‍ट्रपति पहले भी इसी कोरोना दवा को लेकर फेसबुक की कड़ी आलोचना कर चुके हैं। राष्‍ट्रपति मादुरो के पेज के ब्‍लॉक क‍िए जाने पर वेनेजुएला के सूचना मंत्रालय ने कोई टिप्‍पणी नहीं की है।

English Website