नए इस्लामिक अमीरात में अफगान झंडा बरकरार रखने के लिए बड़ा अभियान

नए इस्लामिक अमीरात में अफगान झंडा बरकरार रखने के लिए बड़ा अभियान

काबुल : अफगानिस्तान के कुनार प्रांत में जमा हुए कई युवाओं ने तालिबान से सरकारी झंडा बनाए रखने की मांग की। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सोशल मीडिया पर अफगानिस्तान इस्लामिक अमीरात से अफगान झंडा बनाए रखने की मांग को लेकर एक बड़ा अभियान चल रहा है, जबकि कुछ अन्य लोग दोनों के संयुक्त झंडे का सुझाव दे रहे हैं।

आने वाली सरकार में हिस्सेदारी की मांग को लेकर बड़ी संख्या में महिलाएं काबुल में जमा हो गईं।

महिलाओं ने सत्ताधारियों से आगामी शासन में भुलाए नहीं जाने को कहा।

हालांकि महिलाओं ने सीधे तौर पर तालिबान का नाम नहीं लिया; रिपोटरें में कहा गया है कि यह स्पष्ट रूप से अफगानिस्तान में एक दुर्लभ कदम है, जहां तालिबान लगभग पूरे देश पर नियंत्रण कर रहा है।

अफगानिस्तान की राजधानी में हालात सामान्य होते नहीं दिख रहे हैं, क्योंकि हथियार रखने वाले तालिबान सदस्यों की संख्या अपेक्षाकृत कम है।

दुकानों की संख्या भी बढ़ी है और अब काबुल की सड़कों पर पिछले दो दिनों की तुलना में अधिक लोग दिखाई दे रहे हैं।

सार्वजनिक परिवहन भी अपेक्षाकृत सड़कों पर वापस आ गया है और शहर में कुछ यातायात कर्मियों को भी देखा गया है।

तालिबान काबुल शहर में चोरों को गिरफ्तार करने की लगातार वीडियो क्लिप भी साझा कर रहा है जो उनका रूप धारण कर रहे थे और लोगों और संपत्ति को लूट रहे थे।

हालांकि एआईई ने अपने बयान में कहा कि शैक्षणिक संस्थान लड़के और लड़कियों दोनों के लिए खुले रहेंगे, काबुल में संस्थान अभी भी बंद हैं।

सार्वजनिक स्वास्थ्य क्षेत्र में, तालिबान के सदस्यों ने काबुल में महिला डॉक्टरों के एक समूह से भी मुलाकात की है और उन्हें सामान्य रूप से अपनी नौकरी जारी रखने के लिए कहा है।

हामिद करजई, अब्दुल्ला अब्दुल्ला और गुलबदीन हिकमतयार की नवगठित परिषद को मंगलवार को दोहा का दौरा करना था, लेकिन यात्रा स्थगित कर दी गई है।

वर्तमान में परिषद ही एकमात्र ऐसा रास्ता है, जिससे तालिबान को सत्ता मिल सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website