कनाडा में आग लगने से 4 बच्चों समेत सात की मौत

कनाडा में आग लगने से 4 बच्चों समेत सात की मौत

ओटावा, | अलबर्टा के चेस्टरमेरे में शुक्रवार तड़के आग लगने से दो परिवारों के सात लोगों की मौत हो गई। पांच अन्य, एक वयस्क और चार बच्चे भागने में सफल रहे। सीटीवी ने बताया कि कैलगरी से करीब 16 किलोमीटर पूर्व में शहर में तड़के करीब ढाई बजे आग लग गई।

मरने वालों में एक 38 वर्षीय पुरुष, एक 38 वर्षीय महिला, एक 35 वर्षीय पुरुष, एक 12 वर्षीय लड़का, एक 12 वर्षीय लड़की, एक आठ वर्षीय लड़की और एक चार साल का लड़का है।

कनाडा के इस्लामिक सुप्रीम काउंसिल के कैलगरी इमाम सैयद सोहरवर्दी ने कहा कि दो परिवार, जो दोनों मुस्लिम थे, घर में रह रहे थे।

एक परिवार कैलगरी में था जिसे उसने ‘एक लंबे समय’ के रूप में वर्णित किया था और दूसरा हाल ही में ओंटारियो से अल्बर्टा चला गया था।

परिवार के दोस्तों का कहना है कि उन्होंने घर के मालिक से बात की है, जो अपने दो बच्चों और अपने भाई के दो बच्चों को जलते हुए घर से बाहर निकालने में मदद करने में कामयाब रहे।

एक पारिवारिक मित्र खलील भट्टी ने कहा, “हमारे पास शब्द नहीं हैं कि हम अभी कितना दुख महसूस कर रहे हैं और हम सभी कितने तबाह हुए हैं।”

एक पड़ोसी नरीम एसा का कहना है कि यह शहर के सभी लोगों के लिए ‘बहुत दुखद घटना है’।

“यह बहुत चौंकाने वाली खबर है। चेस्टरमेरे एक छोटा समुदाय और बहुत देखभाल करने वाला समुदाय है।”

चेस्टरमेरे मेयर मार्शल चाल्मर्स का कहना है कि पूरा समुदाय भीषण आग की खबर से त्रस्त है और प्रभावित परिवार के शोक में मदद करने के लिए एक साथ शामिल होगा।

उन्होंने शुक्रवार दोपहर एक बयान में कहा, “शब्द हमारे समुदाय पर तबाही को प्रभावी ढंग से व्यक्त नहीं कर सकते हैं। हमारा दिमाग भारी नुकसान को पूरी तरह से नहीं समझ सकता है।”

“इस परिवार, इस मोहल्ले और बड़े पैमाने पर समुदाय के लिए हमारा दिल दुखता है। जबकि कई लोग इस तरह के दिल टूटने पर खुद को असहाय महसूस करेंगे, हम केवल इतना कर सकते हैं कि शोक करने, सुनने और प्रभावित लोगों का समर्थन करने के लिए एक साथ शामिल हों।”

चाल्मर्स ने पहले उत्तरदाताओं के प्रयासों के साथ-साथ प्रांत भर के कई लोगों को उनके विचारों और प्रार्थनाओं के लिए धन्यवाद दिया।

आग लगाने के कारणों की जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website