ऑस्ट्रेलियाई के 1.60 करोड़ लोग लॉकडाउन में, ज्यादा जगहों में फैला कोरोना

ऑस्ट्रेलियाई के 1.60 करोड़ लोग लॉकडाउन में, ज्यादा जगहों में फैला कोरोना


कैनबरा,
| सिडनी में कोविड का प्रकोप लगातार बढ़ रहा है। साथ ही पड़ोसी राज्यों और क्षेत्रों में उल्लंघनों ने ऑस्ट्रेलिया के घनी आबादी वाले पूर्वी तट के करीब 16 मिलियन लोगों को लॉकडाउन में रहने को मजबूर कर दिया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, विक्टोरिया राज्य और न्यू साउथ वेल्स (एनएसडब्ल्यू) के कुछ क्षेत्रीय क्षेत्र ग्रेटर सिडनी और इसके आसपास के क्षेत्रों के साथ-साथ क्वींसलैंड के कुछ हिस्सों में चल रहे लॉकडाउन में शामिल होने वाले नवीनतम हैं।

गुरुवार शाम को प्रभावी हुए इन नए प्रतिबंधों के साथ, सभी ऑस्ट्रेलियाई लोगों में से अनुमानित 60 प्रतिशत लॉकडाउन के आदेशों के तहत हैं।

शुक्रवार को, विक्टोरिया ने छह नए स्थानीय रूप से अधिग्रहित कोविड -19 मामले दर्ज किए।

विक्टोरिया के लिए, नवीनतम लॉकडाउन जुलाई के मध्य में सिडनी से मामलों की एक घुसपैठ के बाद अपने पिछले 12-दिवसीय लॉकडाउन के ठीक नौ दिन बाद छठे स्थान पर है।

लॉकडाउन में फिर से प्रवेश करने के विक्टोरिया के स्नैप निर्णय को सही ठहराते हुए, स्टेट प्रीमियर डैनियल एंड्रयूज ने असहायता व्यक्त की और एक धूमिल विकल्प की तस्वीर चित्रित की है।

एंड्रयूज ने कहा “समुदाय में इतने कम लोगों के साथ एक टीकाकरण के साथ दो को छोड़ दें, मेरे पास कोई विकल्प नहीं है .. अगर हमें कुछ दिन भी इंतजार करना पड़ा, तो एक सप्ताह के लिए बंद होने के बजाय हर मौका है। हम संभावित रूप से तब तक बंद हैं जब तक हम सभी का टीकाकरण नहीं हो जाता। वे महीने दूर है।”

इस बीच, क्वींसलैंड, अपने दक्षिण-पूर्वी हिस्से में 11 क्षेत्रों के साथ, जिसमें राजधानी ब्रिस्बेन भी शामिल है, एक सप्ताह के लॉकडाउन में, शुक्रवार को 10 नए स्थानीय मामले दर्ज किए गए, जो सभी एक ज्ञात क्लस्टर से जुड़े थे।

क्वींसलैंड के डिप्टी प्रीमियर स्टीवन माइल्स ने कहा कि क्या लॉकडाउन रविवार को समाप्त होगा जैसा कि योजना बनाई गई थी, यह अगले दिनों की स्थिति पर निर्भर करता है।

उन्होंने कहा, “यह कहना जल्दबाजी होगी कि अगले कुछ दिनों में क्या होगा और क्या हम रविवार को प्रतिबंधों में ढील दे पाएंगे।”

“तो अब तक के परिणाम बहुत, बहुत ही आशाजनक हैं। हमें कम मामले संख्या को सभी जुड़े हुए, समुदाय में घटते संक्रामक दिनों और परीक्षण की उच्च दर को देखना जारी रखना होगा और अगर हम इसे बनाए रख सकते हैं, तो हम सक्षम होंगे और इन प्रतिबंधों को कम करना शुरू करेंगे।”

एनएसडब्ल्यू में शुक्रवार को स्थानीय मामलों की दैनिक वृद्धि 291 तक पहुंचने के बावजूद, नवीनतम प्रकोप में एक नया उच्च, राज्य के प्रीमियर ग्लेडिस बेरेजिकेलियन ने नागरिकों से आने वाले दिनों में दैनिक मामलों की संख्या में वृद्धि की उम्मीद करने के लिए कहा है।

उन्होंने कहा “मैं यह पूर्वाभास देना चाहती हूं कि इतनी अधिक संख्या में मामलों को देखते हुए, हम अगले कुछ दिनों तक यह प्रवृत्ति जारी रहने की संभावना रखते हैं।”

राज्य ने एक और मौत भी दर्ज की, जिसमें 60 साल की महिला की मौत हुई है जिसके कारण वर्तमान में प्रकोप में कोविड के कारण मौतों को 22 तक पहुंचा दिया।

आवर्ती प्रकोप को देखते हुए, तेजी से अधिकारी और चिकित्सा विशेषज्ञ समान रूप से इस निष्कर्ष पर आ रहे हैं कि ऑस्ट्रेलिया को अपने ‘उन्मूलन’ ²ष्टिकोण को छोड़ने और ज्यादा से ज्यादा आबादी को टीकाकरण पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है।

सरकारी आंकड़ों के मुताबिक शुक्रवार तक देशभर में 13,270,296 वैक्सीन डोज दी जा चुकी हैं।

इनमें से 240,000 से ज्यादा खुराक को डेटा जारी होने के 24 घंटों में प्रशासित किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website