ऑस्ट्रालिया के पीएम ने लॉकडाउन के बीच उपायों को आगे बढ़ाने का समर्थन किया

ऑस्ट्रालिया के पीएम ने लॉकडाउन के बीच उपायों को आगे बढ़ाने का समर्थन किया

कैनबेरा, | ऑस्ट्रेलियाई प्रधान मंत्री स्कॉट मॉरिसन ने सोमवार को घोषणा की कि वह चल रहे कोविड -19 लॉकडाउन के बीच उपायों को अधिक सहायता प्रदान करने के खुले समर्थन में है। मॉरिसन ने हाल ही में न्यू साउथ वेल्स, विक्टोरिया और दक्षिण ऑस्ट्रेलिया राज्यों में आधे से अधिक ऑस्ट्रेलियाई आबादी के लिए लॉकडाउन के लिए यह कहते हुए अपना समर्थन दोहराया कि कोविड -19 के डेल्टा तनाव को नियंत्रण में लाने के लिए कोई अन्य विकल्प नहीं है।

उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि मैं स्पष्ट कर दूं। इसे नियंत्रण में लाने के लिए न्यू साउथ वेल्स में लॉकडाउन का कोई विकल्प नहीं है।

“लॉकडाउन लागू होने जा रहा है। टीकों द्वारा सहायता प्रदान की जा सकती है, लेकिन लॉकडाउन भी प्रभावी होना चाहिए।”

ऑस्ट्रेलियाई संघीय सरकार पर लॉकडाउन से प्रभावित व्यवसायों और श्रमिकों के लिए अपना समर्थन बढ़ाने का दबाव है।

दक्षिण ऑस्ट्रेलिया और विक्टोरिया क्रमश: मंगलवार और बुधवार को सख्त प्रतिबंधों को कम करने के लिए तैयार हैं, लेकिन न्यूज कॉर्प ऑस्ट्रेलिया ने सोमवार को बताया कि ग्रेटर सिडनी में सितंबर के मध्य तक घर में रहने के आदेश जारी रह सकते हैं।

मॉरिसन ने कहा कि हम सरकार और समर्थन उपायों के लिए तैयार है।

उन्होंने कहा, “कोषाध्यक्ष और मैं और बाकी कैबिनेट इस बात पर विचार करने के लिए बहुत खुले हैं कि हम स्थिति से कैसे निपटते हैं, क्योंकि यह आगे विकसित होता सकता है।”

उनकी टिप्पणी के बाद सिडनी में हजारों लोगों ने सप्ताहांत में तालाबंदी के विरोध प्रदर्शन में भाग लेने के लिए घर में रहने के आदेशों की अवहेलना की, जिससे कोविड -19 सुपर-स्प्रेडर घटना की आशंका बढ़ गई।

ऑस्ट्रेलिया ने अब तक कोविड -19 और 910 मौतों के 32,917 पुष्ट मामलों की सूचना दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website