इंडोनेशिया ने सूक्ष्म प्रतिबंध कड़े किए

इंडोनेशिया ने सूक्ष्म प्रतिबंध कड़े किए

जकार्ता, | इंडोनेशियाई सरकार ने कोविड-19 के बढ़ते प्रसार के बीच सूक्ष्म पैमाने पर प्रतिबंधों को कड़ा करने का फैसला किया है और उन्हें मंगलवार से बढ़ाकर 5 जुलाई कर दिया है।

रेड जोन में स्थित कार्यालयों को अधिकतम 25 प्रतिशत कर्मचारियों को रखने की अनुमति होगी और अन्य क्षेत्रों में अधिकतम 50 प्रतिशत कर्मचारियों को रखने की अनुमति है, एयरलंगा हार्टटरे, कोविड -19 हैंडलिंग और नेशनल इकोनॉमिक रिकवरी के प्रमुख समिति ने सोमवार को घोषणा की।

रेगुलेशन के अनुसार, रेड जोन में बाजार, शॉपिंग सेंटर, रेस्तरां और कैफे जैसे सार्वजनिक क्षेत्रों को रात 8 बजे तक संचालित करने की अनुमति है। सिन्हुआ समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, अधिकतम 25 प्रतिशत आगंतुकों के साथ, जबकि किराने का सामान, फार्मेसी और महत्वपूर्ण क्षेत्र पूरी तरह से संचालित हो सकते हैं।

लाल क्षेत्रों में कला और संस्कृति केंद्र और पूजा स्थल पूरी तरह से बंद हैं, जबकि अन्य क्षेत्रों में अधिकतम 25 प्रतिशत आगंतुक क्षमता के साथ काम करने की अनुमति है।

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच, सरकार टीकाकरण में तेजी लाने के लिए काम कर रही है, जिसका लक्ष्य जून में टीकाकरण की दैनिक संख्या को बढ़ाकर 700,000 और जुलाई में 1 मिलियन करना है।

स्वास्थ्य मंत्री बुडी गुनादी सादिकिन ने कहा कि वर्तमान क्षमता 716,000 प्रति दिन तक पहुंच गई है, और जुलाई की शुरूआत में यह संख्या बढ़कर 1 मिलियन दैनिक हो जाएगी।

अल्फा, बीटा और डेल्टा वेरिएंट जैसे अधिक संक्रामक चिंता के वेरिएंट का पता लगाने के साथ इंडोनेशिया कोविड -19 मामलों की संख्या में तेजी से वृद्धि का सामना कर रहा है।

सादिकिन ने कहा “वर्तमान में सरकार अपस्ट्रीम समस्याओं को हल करने के प्रयासों को मजबूत कर रही है और लोगों को उनके आंदोलन को 75 से 100 प्रतिशत तक सीमित करके बीमार होने से रोक रही है।”

डाउनस्ट्रीम समस्याओं को हल करने के लिए, सरकार पीपीई (व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण) और दवाओं के अधिक स्टॉक की आपूर्ति कर रही है, साथ ही कई कोविड उपचार केंद्रों में बेड की क्षमता बढ़ा रही है।

हार्टटरे ने कहा कि 87 जिलों और 29 प्रांतों के शहरों में वर्तमान अस्पताल बेड अधिभोग दर 70 प्रतिशत से ऊपर है।

देश में अब तक 2,004,445 कोविड मामले और 54,956 मौतें हुई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website