हैदराबाद में दूसरी ऑनर किलिंग में 4 गिरफ्तार

हैदराबाद में दूसरी ऑनर किलिंग में 4 गिरफ्तार

हैदराबाद: हैदराबाद पुलिस ने शनिवार को अंतर्जातीय प्रेम विवाह को लेकर 22 वर्षीय युवक की हत्या के मामले में एक नाबालिग सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया है और दो अन्य की तलाश कर रही है। बेगम बाजार क्षेत्र में नीरज पंवार की दिनदहाड़े हत्या के एक दिन बाद पुलिस को इस मामले में सफलता मिली।

पुलिस ने कहा कि संजना के पांच रिश्तेदारों में से एक नीरज ने पिछले साल उसके साथ प्रेम विवाह किया था, उसकी हत्या कर दी गई।

आरोपी ने शुक्रवार रात नीरज पर उस समय चाकू और पत्थर से हमला किया, जब वह अपने दादा के साथ बाइक पर था। उसे गंभीर चोटें आईं, जिससे उसकी मौत हो गई।

पुलिस के मुताबिक, कोलसावाड़ी बेगम बाजार में मूंगफली के कारोबारी नीरज को उसी इलाके की रहने वाली संजना से प्यार हो गया। संजना के परिवार वालों ने उनके शादी के प्रस्ताव को स्वीकार नहीं किया। संजना ने नीरज से परिवार की मर्जी के खिलाफ पिछले साल 13 अप्रैल को एक मंदिर में शादी की थी।

संजना के माता-पिता और परिवार के अन्य सदस्यों ने उससे नाता तोड़ लिया था, लेकिन उसके चाचा के बेटे शादी से अपमानित महसूस कर रहे थे और नीरज से बदला लेना चाहते थे।

पुलिस उपायुक्त जोएल डेविस ने संवाददाताओं को बताया कि आरोपियों ने 15 दिन पहले योजना बनाई और जुमेरात बाजार से चाकू खरीदे।

आरोपी हैं अभिनंदन यादव, ए.के. विजय यादव, के. संजय यादव, बी. रोहित यादव, महेश अहीर यादव और एक नाबालिग। अभिनंदन और महेश अहीर फरार हैं।

हत्यारों की तत्काल गिरफ्तारी और सजा की मांग को लेकर व्यस्त व्यावसायिक क्षेत्र बेगम बाजार में व्यापारियों ने शनिवार को शटर गिरा दिए। संजना और नीरज के परिवार वालों ने भी शाहीनयतगंज थाने पर धरना दिया।

हैदराबाद में एक महीने से भी कम समय में यह दूसरी ऑनर किलिंग है। चार मई को सरूरनगर में एक अंतर्जातीय विवाह को लेकर 25 वर्षीय व्यक्ति की हत्या कर दी गई थी।

बिलापुरम नागराजू की उसकी पत्नी के सामने उनके भाई और एक अन्य रिश्तेदार ने सार्वजनिक रूप से हत्या कर दी थी।

इस साल की शुरुआत में अश्रीन सुल्ताना के साथ भाग जाने के बाद नागराजू ने उससे शादी की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website