समीर की शार्ट फिल्म ‘मास्टर जी’ ने स्पाइक्स एशिया अवार्डस 2022 जीता

समीर की शार्ट फिल्म ‘मास्टर जी’ ने स्पाइक्स एशिया अवार्डस 2022 जीता

मुंबई : ‘लव शव ते चिकन खुराना’ से अपने निर्देशन की शुरूआत करने वाले लेखक और निर्देशक समीर शर्मा ने हाल ही में अभिनेता रघुवीर यादव अभिनीत अपनी शार्ट फिल्म ‘मास्टर जी’ के लिए स्पाइक्स एशिया अवार्डस 2022 में रजत पदक जीता है। ये फिल्म लॉकडाउन की शुरूआत से लेकर अब तक एक शिक्षक की यात्रा को दर्शाती है। ‘मास्टर जी’ की शूटिंग 2021 में हुई और यह टीचर्स डे के आसपास रिलीज हुई थी।

स्पाइक्स एशिया अवार्डस 2022 में रजत जीतने पर उन्होंने कहा कि “मैं इस प्रतिष्ठित पुरस्कार को जीतकर खुश हूं! यह एक वास्तविक भारत का प्रतिनिधित्व करता है। यह हमारे सभी शिक्षकों को लिए समíपत है जो वास्तव में एक राष्ट्र बनाते हैं और बच्चों के भविष्य का निर्माण करते है।”

समीर ने ‘स्वदेश’, ‘भूत’, ‘रेनकोट’, ‘खोया खोया चांद’ जैसी फिल्मों में बतौर राइटर काम किया है।

उनकी फिल्म इस बात पर है कि कैसे एक शिक्षक (रघुवीर यादव) ऑनलाइन कक्षाएं लेने में कठिन समय से गुजरता है और कैसे उसका पिछला छात्र उसे शिक्षण से सेवानिवृत्त होने से रोकता है।

इस फिल्म के बारे में उन्होंने कहा कि “चूंकि यह शिक्षकों पर एक फिल्म थी, इसलिए कुछ का उल्लेख करना अच्छा होगा। हम जो कुछ भी करते हैं, वह वही है जो हमने अपने गुरु, राज कपूर, सत्यजीत रे से सीखा है, बिली वाइल्डर, ऋषिदा, यश अंकल, स्पीलबर्ग मेरे कुछ शिक्षक हैं। मैं उनसे हर समय सीखता हूं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website