बॉडी शेमिंग को रोकने की जरूरत है: ‘चीकू’ अभिनेता लक्ष्य खुराना

बॉडी शेमिंग को रोकने की जरूरत है: ‘चीकू’ अभिनेता लक्ष्य खुराना

मुंबई : स्टार प्लस पर प्रसारित हो रहे शो ‘चीकू- ये इश्क नचाय’ का हिस्सा रहे अभिनेता लक्ष्य खुराना का कहना है कि बॉडी शेमिंग पर शो बनाना समय की जरूरत है। धनुष की भूमिका निभाने वाले अभिनेता का कहना है कि उन विषयों पर शो बनाना महत्वपूर्ण है जिनसे लोग संबंधित हो और कुछ सीख सकें।

उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि इस तरह के कंटेंट वास्तव में काम करते है, लोग इससे संबंधित भी हो सकते हैं और मुझे लगता है कि इससे यह संदेश जाएगा कि बॉडी शेमिंग सही नहीं है। बॉडी शेमिंग आजकल बहुत सामान्य हो गया है। लोग किसी को भी ‘मोटी-मोटा’ कह रहे हैं, लेकिन यह सही नहीं है। आप लोगों को इस आधार पर आंक रहे हैं कि वे कैसे दिखते हैं, पर ऐसा नहीं किया जाना चाहिए। हमारी भारतीय संस्कृति में, यह स्वीकार्य नहीं है।

“यही कारण है कि इस कहानी ने मुझे वास्तव में आकर्षित किया। हो सकता है, इस शो के माध्यम से, हम एक फर्क कर सकते हैं, हम यह संदेश दे सकते हैं कि हमें लोगों को उनके दिखने के आधार पर आंकना बंद कर देना चाहिए। “

वे कहते हैं, “शरीर ही सब कुछ नहीं होता है, एक व्यक्ति कैसा दिखता है, यह जरूरी नहीं है। लोग हमारे शो का अनुसरण कर रहे हैं और हम कुछ बदलाव होने की उम्मीद कर सकते हैं।”

अभिनेता का कहना है कि चूंकि शो के पहले सीजन ने अच्छा प्रदर्शन किया था, इसलिए टीम पर बेहतर प्रदर्शन करने का एक निश्चित दबाव है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website