फरमान हैदर ने किया याद, अपने घर में कैसे मनाते थे मकर संक्रांति

फरमान हैदर ने किया याद, अपने घर में कैसे मनाते थे मकर संक्रांति

मुंबई : अभिनेता फरमान हैदर ने मकर संक्रांति के त्योहार के दौरान अपने गृहनगर मुरादाबाद को याद किया हैं। मकर संक्रांति फसल का त्योहार है जो पूरे भारत में मनाया जाता है। इस दिन लोग भगवान सूर्य की पूजा करते हैं, आमतौर पर पवित्र नदियों में सुबह जल्दी स्नान करते हैं और तिल और गुड़ से बने विशेष व्यंजन जैसे लड्डू या चिक्की खाते हैं।

जैसा कि फरमान कहते हैं, “मकर संक्रांति हमारे गृहनगर मुरादाबाद में उत्साह और धूमधाम से मनाई जाती है। यह एक शुभ त्योहार माना जाता है, और यह माना जाता है कि इस दिन अच्छी बातें करना और अच्छे कर्म करना एक फलदायी और सुखी जीवन की ओर ले जाता है। “

“संक्राति अपने साथ कुछ स्वादिष्ट सर्दियों की मिठाइयाँ भी लाती है जैसे ‘तिल के लड्डू’, रेवड़ी, मूंगफली। इन मिठाइयों का स्वाद इस मौसम में सबसे अच्छा होता है और स्वास्थ्य लाभ भी होता है। चूंकि मैं अभी मुंबई में हूं, मेरी मां ने मुझे पहले ही मेरी दावत भेज दी है। मुझे सिर्फ मां का हाथ का बना खाना पसंद है।”

अभिनेता ने खुलासा किया कि कैसे पतंगबाजी ने उन्हें पेशेवर रूप से मदद की।

वह कहते है कि यह साल का वह समय है जब हम सभी चिल्ला सकते हैं और कह सकते हैं, ‘काई पो चे!’ विशेष रूप से केवल एक पतंगबाजी खेल है जिसे हम आसानी से सामाजिक दूरी और अन्य कोविड -19 प्रोटोकॉल को बनाए रखने का आनंद ले सकते हैं। मैं साफ आसमान के साथ उन ठंडी सर्दियों की सुबह का आनंद लेता हूं जो हमें हमारे बचपन की सबसे प्यारी यादों में से एक की याद दिलाती है और वह है पतंग उड़ाना।

फरमान ‘कसौटी जिंदगी के 2’ और ‘नम: लक्ष्मी नारायण’ जैसे शो का हिस्सा रह चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website