सिंधिया-राणे-सोनोवाल दिल्ली रवाना, 4 मंत्री पद मांग रही JDU ने भी आरसीपी सिंह को BJP हाईकमान से बात करने भेजा

सिंधिया-राणे-सोनोवाल दिल्ली रवाना, 4 मंत्री पद मांग रही JDU ने भी आरसीपी सिंह को BJP हाईकमान से बात करने भेजा

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले एक-दो दिन में अपनी कैबिनेट का विस्तार कर सकते हैं। इससे पहले ही हलचल काफी तेज हो गई है और इस हलचल में ही मंत्री बनने वाले संभावितों के नाम साफ होते जा रहे हैं। जैसे मध्य प्रदेश से भाजपा लीडर ज्योतिरादित्य को अचानक दिल्ली से बुलावा आया। महाराष्ट्र से नारायण राणे और उत्तर प्रदेश के कौशांबी से सांसद विनोद सोनकर भी शाम तक दिल्ली पहुंचेंगे। असम से सर्वानंद सोनोवाल दिल्ली पहुंच चुके हैं।

LJP को दो हिस्सों में बांटने वाले चिराग पासवान के चाचा पशुपति नाथ पारस पटना में कुर्ते की खरीदारी कर रहे हैं। इस बीच NDA में शामिल JDU ने डिमांड रखी है कि उसे कैबिनेट में अपने 4 मंत्री चाहिए। JDU अध्यक्ष आरसीपी सिंह और नीतीश कुमार ने एक दिन पहले इस मसले पर बैठक की थी। अब JDU ने आरसीपी सिंह को दिल्ली भेजा है ताकि वो हाईकमान से कोटा बढ़ाने को लेकर बात कर सकें।

मोदी कैबिनेट में 28 पोस्ट वैकेंट, 22 मंत्री शपथ ले सकते हैं
सूत्रों के मुताबिक, 7 या 8 जुलाई को कैबिनेट का विस्तार हो सकता है। कैबिनेट में अभी 28 मंत्री पद खाली हैं और बताया जा रहा है कि 17-22 सांसदों को मंत्री पद की शपथ दिलाई जा सकती है। सूत्रों के मुताबिक मोदी ने 2 दिन तक गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा संगठन महामंत्री बीएल संतोष के साथ कैबिनेट विस्तार पर बैठकें की हैं।

कैबिनेट विस्तार के लिए JDU का फॉर्मूला
बिहार में भाजपा के 17 सांसद हैं और केंद्र में यहां के 5 मंत्री हैं। JDU के 16 सांसद हैं और केंद्र में उसका कोई मंत्री नहीं है। ऐसे में JDU ने 4 मंत्री पद मांगे हैं। पार्टी का कहना है कि उसे 2 मंत्री और 2 राज्य मंत्री चाहिए।

थावर चंद के जाने से 3 और लीडर्स के रास्ते खुले
थावर चंद गहलोत को सोशल जस्टिस मिनिस्टर पद से हटाकर कर्नाटक का राज्यपाल बनाया गया है। पहले से ही भाजपा के राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य के लिए कैबिनेट में मध्य प्रदेश कोटे की सीट वैकेंट हो गई है। साथ ही 3 और लीडर्स के मंत्री बनने का रास्ता भी साफ हो गया है। थावर चंद के जाने से खाली हुई राज्यसभा सीट के लिए कैलाश विजयवर्गीय, दिनेश त्रिवेदी और जितिन प्रसाद की दावेदारी बन रही है। इनमें से कोई राज्यसभा पहुंचता है, तो उसे भी मंत्री पद का जिम्मा सौंपा जा सकता है।

महाकाल पहुंचे सिंधिया, दर्शन के बाद तुरंत दिल्ली बुलाया
सिंधिया ने मंगलवार सुबह उज्जैन में महाकाल के दर्शन किए। वे जैसे ही मंदिर से बाहर निकले, भाजपा हाईकमान से फोन आ गया। इसके बाद सिंधिया ने आगे के कार्यक्रम निरस्त कर दिए। वे दिल्ली रवाना हो चुके हैं। सिंधिया ने उज्जैन में कहा- मुझे महाकाल मंदिर में दर्शन करने का सौभाग्य मिला। मेरी यही कामना है कि कोरोना के युद्ध में मानव जाति को भगवान आशीर्वाद प्रदान करें।

कुर्ता खरीद रहे पशुपति पारस बोले- राज को राज रहने दो
LJP के पशुपति पारस पटना में कुर्ते की खरीदारी में व्यस्त दिखे। उनका नाम भी मोदी कैबिनेट के संभावितों में है। हालांकि, जब उनसे इस बारे में सवाल पूछा गया कि क्या आप शपथ लेने वाले हैं? क्या आपको कैबिनट जॉइन करने के लिए फोन आया था? इस पर उन्होंने कहा- राज को राज ही रहने दो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website