शिवराज इतने झूठे कि झूठ भी शर्मा जाए : कमल नाथ

शिवराज इतने झूठे कि झूठ भी शर्मा जाए : कमल नाथ

भोपाल | मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कमल नाथ ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर तंज कसा है और कहा है कि मुख्यमंत्री चौहान इतना झूठ बोलते हैं कि झूठ भी शर्मा जाए। पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने मंदसौर के सुवासरा विधानसभा क्षेत्र के शामगढ़ और इंदौर के सांवेर विधानसभा क्षेत्र के पाल काकरिया में कांग्रेस प्रत्याशियों के समर्थन में आयोजित सभाओं के दौरान कहा कि, “शिवराज सिंह चौहान अभी भी झूठ बोलने से बाज नहीं आ रहे हैं, रोज झूठ बोल रहे हैं, इतना झूठ बोलते हैं कि झूठ भी इनसे शर्मा जाता है। आज मुझे उद्योगपति बता रहे हैं और कह रहे हैं कि कमलनाथ ने मध्य प्रदेश के लिए आज तक कुछ नहीं किया, इससे बड़ा झूठ कुछ नहीं हो सकता। जब मैं केंद्र में सड़क परिवहन मंत्री था, तब शिवराज सिंह चौहान खुद मेरे पास कई बार प्रदेश के लिये पैसा लेने आये, मुझे कई बार धन्यवाद दिया था कि मैंने सबसे ज्यादा पैसा मध्यप्रदेश ेके राजमार्गों, सड़कों व विकास के लिए दिया। शहरी विकास मंत्री के रूप में भी मैंने सबसे ज्यादा पैसा मध्यप्रदेश को दिया, यह सब तो सरकारी रिकॉर्ड में दर्ज है, इसे झुठलाया नहीं जा सकता है, पता नहीं चौहान आज चुनावों को देखते हुए क्यों झूठ बोल रहे हैं?”

पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने मुख्यमंत्री चौहान से सवाल किया कि, “आप कब तक झूठ परोसते रहेंगे, आप तो बस यह बता दीजिए कि 2014 में केंद्र में भाजपा की सरकार बनी तो कितना पैसा मध्यप्रदेश में सड़कों के लिए, राजमार्गों के लिए, शहरी विकास के लिए आया और जब मैं केंद्र में मंत्री था तब कितना पैसा प्रदेश में आया, इसका अंतर कर यह खुलासा जनता के सामने कर दीजिए ,जनता खुद वास्तविकता देख लेगी।”

मुख्यमंत्री और भाजपा पर हमला करते हुए कमल नाथ ने कहा कि, “शिवराज 15 वर्ष का हिसाब देने को तैयार नहीं है, सात माह का हिसाब देने को तैयार नहीं हैं, मैं तो उन्हें कई बार चुनौती दे चुका हूं कि आ जाइये मंच पर जनता के समक्ष आमने-सामने, आप आपना हिसाब रखिए, मैं मेरा 15 माह के कार्यकाल का हिसाब रखूंगा। जनता हिसाब देखकर खुद फैसला करेगी। बीते सात माह में प्रदेश में सिर्फ सौदेबाजी की राजनीति हुई, जनता का नुकसान किया, सरकार बताये कितने युवाओं को रोजगार दिया, कितने किसानों को आपने मुआवजा दिया, प्रदेश में कितना निवेश आया ?”

केंद्र सरकार के तीन किसान कानूनों का राज्य सरकार द्वारा समर्थन किए जाने पर कमल नाथ ने कहा, “आप तीन किसान विरोधी काले कानून ले आए हैं, मंडियों का निजीकरण करने जा रहे हैं, किसान को बर्बाद करने जा रहे हैं, समर्थन मूल्य को खत्म करने जा रहे हैं। राज्य में कांग्रेस की सरकार आने पर इन काले कानूनों को मध्यप्रदेश में लागू नहीं करेंगे और एमएसपी से कम खरीदी को अपराध माना जाएगा।”

विधानसभा के उप-चुनाव पर कमल नाथ ने कहा, “चुनाव तो प्रजातंत्र का उत्सव होते हैं लेकिन यह तो सौदेबाजी का उत्सव है। भाजपा ने मध्य प्रदेश की राजनीति को देशभर में कलंकित किया। देशभर में 60 के करीब उप चुनाव हो रहे हैं, जिसमें से मध्य प्रदेश के 28 में से 25 उपचुनाव किसी के निधन के कारण नहीं हो रहे हैं बल्कि सौदेबाजी के कारण हो रहे हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website