मप्र : सीधी हादसे के चलते गृह प्रवेशम कार्यक्रम स्थगित

मप्र : सीधी हादसे के चलते गृह प्रवेशम कार्यक्रम स्थगित

भोपाल, | मध्य प्रदेश के सीधी जिले में हुए सड़क हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य में मंगलवार को होने वाले गृह प्रवेशम कार्यक्रम स्थगित कर दिया है। मुाख्यमंत्री चौहान इस गृह प्रवेषम कार्यक्रम में पहुंचे और उन्होंने इस हादसे से आहत हुए मन की व्यथा कही, साथ ही कहा कि कार्यक्रम को स्थगित किया जाता है। चौहान का कहना है कि, “सीधी में सतना जा रही बस के नहर में गिरने से हुए हादसे में कई अनमोल जिंदगियों के काल कवलित होने के समाचार से बहुत दुख हुआ। ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान देने और लापता लोगों के सुरक्षित होने की प्रार्थना करता हूं।”

राज्य में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत एक लाख हितग्राहियांे को आवास में गृह प्रवेश कराया जाना था, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एक लाख हितग्राहियों को वर्चुअल कार्यक्रम के जरिए नये आवास में गृह-प्रवेश कराने वाले थे। इस दौरान केन्द्रीय मंत्री शाह एवं मुख्यमंत्री चौहान का हितग्राहियों से वर्चुअल संवाद भी प्रस्तावित था।

मुाख्यमंत्री चौहान ने बताया है कि, “मैंने सीधी कलेक्टर से दुर्घटना के मामले में बात कर रेस्क्यू ऑपरेशन तेज करने के निर्देश दिये हैं। नहर के जलस्तर को कम करने के लिए बाणसागर की ओर से आने वाले पानी को भी रोक दिया गया है। मौके पर एसडीआरएफ और प्रशासन की टीम मौजूद है। मैं सतत अधिकारियों के संपर्क में हूं।”

मंगलवार की सुबह सीधी से सतना की ओर जा रही निजी बस अनियंत्रित होकर रामपुर थाना क्षेत्र में शरदा नहर में जा गिरी। इस नहर में पानी भी है। बस पूरी तरह पानी में डूब हुई है। बस में सवार यात्रियों की खोज जारी है। इस बस में 50 से ज्यादा यात्री सवार थे, सात लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website