भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक – महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के तौर पर तेलंगाना जाएंगे देवेंद्र फडणवीस

भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक – महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के तौर पर तेलंगाना जाएंगे देवेंद्र फडणवीस

नई दिल्ली: भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक 2 और 3 जुलाई को तेलंगाना के हैदराबाद में होने जा रही है। भाजपा, अपने विस्तार खासतौर से दक्षिण भारत के राज्यों में पार्टी का जनाधार बढ़ाने के मकसद से इस बार तेलंगाना में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की यह बैठक कर रही है।

राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक से पहले ही भाजपा के लिए महाराष्ट्र से एक अच्छी खबर सामने आई है। बुधवार रात को उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देकर राज्य में भाजपा की सरकार बनने का रास्ता साफ कर दिया है।

बताया जा रहा है कि, देवेंद्र फडणवीस तेलंगाना में होने वाली भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में भाजपा शासित अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के तौर पर शामिल हो सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक, फडणवीस एकनाथ शिंदे गुट के विधायकों के समर्थन से शुक्रवार, 1 जुलाई को मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। महाराष्ट्र में यह बड़ी कामयाबी हासिल करने के बाद फडणवीस हैदराबाद में 2 और 3 जुलाई को होने वाली राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह समेत पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के तमाम सदस्य इस दो दिवसीय बैठक के दौरान मोदी सरकार के कामकाज और उपलब्धियों को जन-जन तक पहुंचाने और देश भर में पार्टी के जनाधार को बढ़ाने की रणनीति पर चर्चा करेंगे।

दरअसल, कर्नाटक के बाद दक्षिण भारत के एक और महत्वपूर्ण राज्य तेलंगाना में सरकार बनने की संभावना से उत्साहित भाजपा ने कार्यकारिणी की बैठक से पहले ही अपने दिग्गज नेताओं को तेलंगाना में सभी विधानसभा क्षेत्रों के लोगों के बीच जाकर उनसे संवाद करने के लिए मैदान में उतार दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website