पाकिस्तान के नए सेना प्रमुख होंगे लेफ्टिनेंट जनरल आसिम मुनीर

पाकिस्तान के नए सेना प्रमुख होंगे लेफ्टिनेंट जनरल आसिम मुनीर

इस्लामाबाद: पाकिस्तान सरकार ने गुरुवार को घोषणा की कि लेफ्टिनेंट जनरल आसिम मुनीर देश के नए सेनाध्यक्ष (सीओएएस) के रूप में जनरल कमर जावेद बाजवा की जगह लेंगे। जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब ने कहा कि प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने अपने संवैधानिक अधिकार का इस्तेमाल करते हुए लेफ्टिनेंट जनरल साहिर शमशाद मिर्जा को ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ कमेटी (सीजेसीएससी) का अध्यक्ष नियुक्त किया है।

औरंगजेब ने कहा कि नियुक्तियों के दस्तावेज राष्ट्रपति आरिफ अल्वी को भेजे गए थे।

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, प्रधानमंत्री द्वारा नियुक्तियों पर विचार करने के लिए संघीय कैबिनेट की बैठक आयोजित करने के बाद निर्णय की घोषणा की गई। सहयोगी दलों ने उन्हें सेना में प्रमुख पदों के लिए अधिकारियों को चुनने के लिए अधिकृत किया था।

चुने गए दोनों अधिकारी सबसे वरिष्ठ सैन्य अधिकारी हैं।

हालांकि दस्तावेज राष्ट्रपति को भेज दिए गए जो पीटीआई से ताल्लुक रखते हैं, लेकिन गठबंधन के सहयोगियों ने उन्हें पहले ही आगाह कर दिया था कि उन्हें अपनी पार्टी के प्रति वफादारी से बचना चाहिए और देश के हित में काम करना चाहिए।

संघीय कैबिनेट की बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने भी इस बात की पुष्टि की थी कि दस्तावेज राष्ट्रपति को भेज दिए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website