पंजाब में AAP का दांव: 300 यूनिट बिजली फ्री, पुराने घरेलू बिल माफ और 24 घंटे पावर सप्लाई

पंजाब में AAP का दांव: 300 यूनिट बिजली फ्री, पुराने घरेलू बिल माफ और 24 घंटे पावर सप्लाई

ई दिल्ली। आम आदमी पार्टी ने पंजाब में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में दिल्ली वाला दांव चला है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने चंडीगढ़ में एक रैली की। इस दौरान उन्होंने 3 बड़े चुनावी वादे किए। पहला- हर परिवार को 300 यूनिट बिजली फ्री। दूसरा- पुराने घरेलू बिल माफ। तीसरा- 24 घंटे पावर सप्लाई।

केजरी का चुनावी गारंटी कार्ड
केजरीवाल ने कहा कि गरीबों के बिजली के बिल 70 हजार आ रहे हैं। उनका क्या दोष है। जिनके कनेक्शन काट दिए जा रहे हैं, उनके कनेक्शन जोड़े जाएंगे। पुराने घरेलू बिजली के बिल माफ होंगे। 300 यूनिट फ्री बिजली से 80% लोगों का बिजली का बिल जीरो हो जाएगा। ये केजरीवाल की गारंटी है, कैप्टन के वादे नहीं। उनके वादे 5 साल में पूरे नहीं हुए। हमारी सरकार जैसे ही बनेगी, 300 यूनिट बिजली और पुराने बिजली के बिल माफ होंगे। 24 घंटे बिजली देने में वक्त लगेगा।

दिल्ली की महिलाएं खुश, पंजाब की महंगाई से नाराज
रैली से पहले आम आदमी पार्टी ने ट्वीट किया कि स्टेज तैयार है। अरविंद केजरीवाल आज एक बड़ा ऐलान करेंगे। पार्टी लीडर राघव चड्ढा ने भी कहा कि ये घोषणा कैप्टन अमरिंदर के लिए झटका होगी। इससे पहले सोमवार को अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया था कि दिल्ली में हम हर परिवार को 200 यूनिट बिजली फ्री दे रहे हैं। यहां की महिलाएं खुश हैं। पंजाब की महिलाएं महंगाई से नाराज हैं।

कांग्रेस ने भी फ्री बिजली पर जोर दिया
केजरीवाल का ये वादा तब सामने आया है, जब कांग्रेस आलाकमान ने कैप्टन अमरिंदर पर फ्री बिजली देने के वादे के लिए दबाव बनाया है। कांग्रेस चाहती है कि खासतौर पर ग्रामीण इलाकों में बिजली मुफ्त दी जाए। इसके बाद ही आप ने भी बिजली और महंगाई को लेकर अपनी चुनावी स्ट्रैटजी तैयार की है। पंजाब में बिजली के बिल काफी बढ़े हुए आ रहे हैं। इसका विरोध सरकारी और गैर-सरकारी कर्मचारियों के साथ-साथ विपक्षी दलों ने भी किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website